Supreme Court News : SC कॉलेजियम ने दोहराई गौहाटी हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति नानी टैगिया के तबादले की सिफारिश

Supreme Court News : कोर्ट कॉलेजियम ने न्याय के बेहतर प्रशासन के लिए गौहाटी उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति नानी टैगिया को पटना उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की 23 अगस्त की अपनी पिछली सिफारिश दोहराई है...

Update: 2023-08-25 04:42 GMT

Supreme Court News 

Supreme Court News : कोर्ट कॉलेजियम ने न्याय के बेहतर प्रशासन के लिए गौहाटी उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति नानी टैगिया को पटना उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की 23 अगस्त की अपनी पिछली सिफारिश दोहराई है।

न्यायमूर्ति टैगिया ने एससी कॉलेजियम से उन्हें गौहाटी उच्च न्यायालय की किसी भी पीठ में बनाए रखने या त्रिपुरा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था।

कॉलेजियम ने गुरुवार को शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक प्रस्ताव में कहा, “हमने न्यायमूर्ति नानी टैगिया द्वारा किए गए अनुरोध पर विचार किया है। कॉलेजियम को उनके द्वारा किए गए अनुरोध में कोई दम नजर नहीं आ रहा है। इसलिए, कॉलेजियम अपनी सिफारिश को दोहराने का संकल्प लेता है।”

भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने कहा कि इसने शीर्ष अदालत के अन्य न्यायाधीशों से परामर्श किया है जो गौहाटी उच्च न्यायालय के मामलों से परिचित हैं और इस मामले में गौहाटी उच्च न्यायालय और पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीशों से भी परामर्श किया है।

Tags:    

Similar News