Samvidhan Copy Vivad: संविधान कॉपी विवाद पर बोले मेघवाल, सांसदों को दी गई संविधान की मूल प्रति

Samvidhan Copy Vivad: सांसदों को दी गई संविधान की कॉपी में सेक्युलर यानी धर्मनिरपेक्ष और सोशलिस्ट (समाजवादी) शब्दों को हटाने के विपक्षी दलों के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि सांसदों को संविधान की मूल प्रति दी गई है...

Update: 2023-09-20 05:44 GMT

Law Minister 

Samvidhan Copy Vivad: सांसदों को दी गई संविधान की कॉपी में सेक्युलर यानी धर्मनिरपेक्ष और सोशलिस्ट (समाजवादी) शब्दों को हटाने के विपक्षी दलों के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि सांसदों को संविधान की मूल प्रति दी गई है जिसमें ये दोनों शब्द नहीं थे।

उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार को नई संसद में जाने के समय सभी सांसदों को एक विशेष किट गिफ्ट के तौर पर दिया गया था जिसमें संविधान की कॉपी भी थी।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी और तृणमूल कांग्रेस सांसद डोला सेन ने यह आरोप लगाया कि सरकार ने बड़ी ही चालाकी से संविधान की कॉपी में से सेक्युलर और सोशलिस्ट शब्द को हटा दिया है।

विपक्षी आरोपों को खारिज करते हुए सरकार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि सांसदों को संविधान की उस मूल प्रति की कॉपी दी गई है जिसे संविधान सभा ने स्वीकार किया था।

Full View

Tags:    

Similar News