Ratan Tata Fake Video: डीपफेक वीडियो के शिकार हुए रतन टाटा, खुद इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर बताया Fake

Ratan Tata Fake Video: देशभर में आज कल बड़े-बड़े सेलिब्रिटियों को डीपफेक किया जा रहा है. अब इसके शिकंजे में देश के सबसे सम्मानित बिजनेसमैन रतन टाटा भी आ गए.

Update: 2023-12-07 08:20 GMT

Ratan Tata Fake Video: देशभर में आज कल बड़े-बड़े सेलिब्रिटियों को डीपफेक किया जा रहा है. अब इसके शिकंजे में देश के सबसे सम्मानित बिजनेसमैन रतन टाटा भी आ गए. हालांकि अब उन्होंने खुद सामने आकर इस पूरे डिपफेक के मामले का खुलासा कर दिया है और इसे फेक बता दिया है. दरअसल एक इंस्टाग्राम यूजर ने रतन टाटा की डीपफेक बनाकर निवेश करके उसमें 100 फीसदी रिटर्न की बात कही थी. इसके बाद से यह मामला चर्चा में आ गया है. रतन ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर इसे फेक बताकर शेयर किया है.

गौरतलब है कि सोना अग्रवाल नाम की एक लड़की ने रतन टाटा के नाम से डीपफेक बनाया था. इसके बाद सम्मानित बिजनेसमैन ने अपने डीपफेक वाले वीडियो और उसके नीचे लिखे कैप्शन के स्क्रीनशॉट पर फेक लिखकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

दरअसल इंस्टाग्राम यूजर सोना अग्रवाल ने एक फर्जी वीडियो बनाकर शेयर किया था, जिसमें सोना अग्रवाल को रतन टाटा अपना मैनेजर बता रहे हैं. उन्होंने उस वीडियो में रिस्क फ्री होकर निवेश कर 100 फीसदी रिटर्न की गारंटी दी थी. उसने वीडियो में रतन टाटा के डीपफेक का इस्तेमाल करके फर्जी वीडियो बनाया था.

इससे पहले भी रतन टाटा को लेकर कई फेक वादे किए जा चुके हैं. आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान भी रतन टाटा का एक फेक ट्वीट वायरल हुआ था, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान को 10 करोड़ रुपये देने की बात कही गई थी. बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान पर अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की थी. लेकिन राशिद को पैसे देने वाली पर रतन टाटा ने खुद सामने आकर सच बताया था.

30 अक्टूबर को रतन टाटा ने ट्वीट कर खुलासा करते हुए बताया था कि ‘मैंने किसी खिलाड़ी से संबंधित सलाह और शिकायत के बारे में ICC को कोई सलाह नहीं दी है. मेरा क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है.’

Tags:    

Similar News