Ranveer Allahbadia YouTube Channels Hacked: यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूट्यूब चैनल हैक, हैकरों ने नाम बदल डिलीट किए सभी वीडियो

Ranveer Allahbadia YouTube Channels Hacked: शहूर YouTuber रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों YouTube चैनल्स को साइबर क्रिमनल ने बुधवार रात (25 सितंबर) हैक कर लिया।

Update: 2024-09-26 07:06 GMT

Ranveer Allahbadia YouTube Channels Hacked: शहूर YouTuber रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों YouTube चैनल्स को साइबर क्रिमनल ने बुधवार रात (25 सितंबर) हैक कर लिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके चैनल्स का नाम बदलकर "टेस्ला" कर दिया गया है। यह घटना हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के YouTube चैनल के हैक होने के बाद सामने आई है, जिससे यह साइबर सुरक्षा की बड़ी चिंता का विषय बन गया है।

रणवीर के लोकप्रिय YouTube चैनल "BeerBiceps" का नाम बदलकर "@Elon.trump.tesla_live2024" कर दिया गया, जबकि उनके व्यक्तिगत चैनल का नाम "@Tesla.event.trump_2024" कर दिया गया। हैकर्स ने उनके दोनों चैनल्स से सभी इंटरव्यू और पॉडकास्ट डिलीट कर दिए और उनकी जगह एलॉन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के इवेंट की पुरानी स्ट्रीमिंग लगा दी।

रणवीर अल्लाहबादिया और उनकी टीम इस साइबर हमले से काफी हैरान हैं और वे YouTube के संपर्क में हैं ताकि जल्द से जल्द उनके चैनल्स को बहाल किया जा सके। YouTube ने पहले उनके चैनल्स को हटाते हुए एक संदेश दिखाया जिसमें कहा गया कि चैनल्स को पॉलिसी उल्लंघन के कारण हटाया गया है।

12 मिलियन फॉलोअर्स पर खतरा

रणवीर अल्लाहबादिया, जो 22 साल की उम्र में अपने पहले YouTube चैनल "BeerBiceps" से अपने करियर की शुरुआत कर चुके हैं, आज 7 से अधिक YouTube चैनल्स के मालिक हैं। उनके सभी चैनल्स पर मिलाकर लगभग 12 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जो इस साइबर हमले से प्रभावित हुए हैं।

वर्तमान में भारतीय यूट्यूब चैनल्स पर हो रहे साइबर हमलों ने चिंता बढ़ा दी है। रणवीर के चैनल्स के हैक होने के बाद, यह मुद्दा साइबर सुरक्षा की प्राथमिकता और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की सुरक्षा में सुधार की आवश्यकता को फिर से उजागर करता है।

Tags:    

Similar News