Ramesh Bidhuri Apologizes: भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने मांगी माफी, सांसद दानिश अली को कहा था आतंकवादी

Ramesh Bidhuri Apologizes: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर बीजेपी सांसद ने आज गुरुवार को माफी मांगी है।

Update: 2023-12-08 06:40 GMT

Ramesh Bidhuri Apologizes: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर बीजेपी सांसद ने आज गुरुवार को माफी मांगी है। उन्होंने सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई अपनी 'आपत्तिजनक' टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया है। बिधूड़ी ने संसदीय समिति से कहा कि दानिश अली के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद प्रकट किया है, उन्हें भी इस पर खेद है।

इस संबंध में आज गुरुवार को लोकसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई। समिति ने रमेश बिधूड़ी को मुस्लिम विरोधी अपशब्द का इस्तेमाल करने के लिए और दानिश अली को सदन में चंद्रयान-3 पर चर्चा के दौरान अनुचित आचरण के चलते जवाब देने के लिए बुलाया था। समिति ने दोनों नेताओं को अलग-अलग सुना गया। बिधूड़ी ने समिति के सामने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मेरे बयानों के लिए सदन में खेद व्यक्त किया था। जिस पर उन्हें भी खेद है।

बता दें कि बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बोलते हुए बसपा सदस्य दानिश अली पर निशाना साधते हुए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं, जिन्हें बाद में रिकॉर्ड से हटा दिया गया था।

बीजेपी सांसद के बयान का विभिन्न राजनीतिक दलों ने विरोध किया था। इसके बाद बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा। वहीं, विपक्षी दलों ने इस बात पर जोर दिया कि सदन में अपनी नफरत का इजहार करने वाले रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने स्पीकर ओम बिरला को भी पत्र लिखकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। साथ ही दोनों पक्षों की ओर से संसदीय विशेषाधिकार समिति से भी शिकायत की गई।

Tags:    

Similar News