Rahul Gandhi News Hindi: अदालत से राहुल गांधी को मिली जमानत, कर्नाटक भाजपा ने लगाया था ये घिनौना आरोप

Rahul Gandhi News Hindi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से जुड़े मानहानि के मामले में शुक्रवार को बेंगलुरु की विशेष कोर्ट से जमानत मिल गई।

Update: 2024-06-07 09:11 GMT

Rahul Gandhi News Hindi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से जुड़े मानहानि के मामले में शुक्रवार को बेंगलुरु की विशेष कोर्ट से जमानत मिल गई। बार एंड बेंच के मुताबिक, विशेष मजिस्ट्रेट केएन शिवकुमार ने राहुल की व्यक्तिगत उपस्थिति के बाद उन्हें जमानत और मामले की अगली सुनवाई 30 जून को तय की है। राहुल की ओर से पूर्व सांसद डीके सुरेश ने सुरक्षा के तौर पर 75 लाख रुपये की राशि जमा कराई है।

भाजपा नेता केशव प्रसाद गांधी की ओर से राहुल समेत कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया था। 1 जून को सिद्धारमैया और शिवकुमार व्यक्तिगत रूप से अदालत के सामने पेश हुए, जिसके बाद दोनों को 5,000-5,000 रुपये के जमानत राशि पर राहत दी गई। उस दिन राहुल INDIA गठबंधन की बैठक के कारण अनुपस्थित रहे थे, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 7 जून को हाजिर होने को कहा था।

क्या है मामला?

भाजपा नेता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के खिलाफ गलत प्रचार किया था। शिकायत में बताया गया कि कांग्रेस ने अपने विज्ञापन में बताया था कि राज्य में उस समय सत्ता में रही भाजपा ने सार्वजनिक कार्यों को निपटाने के लिए ठेकेदारों और अन्य लोगों से 40 प्रतिशत तक कमीशन लिया था। उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत कई को बदमान किया।

Full View

Tags:    

Similar News