PM Modi Jharkhand Visit: PM मोदी ने 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, 650 करोड़ रुपये से ज्यादा परियोजनाओं का किया शिलान्यास

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के दौरे के दौरान रांची हवाई अड्‌डे से देशभर में चलने वाली 6 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इनमें टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है।

Update: 2024-09-15 15:08 GMT

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के दौरे के दौरान रांची हवाई अड्‌डे से देशभर में चलने वाली 6 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इनमें टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने 660 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की लागत वाली कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसी तरह, जमशेदपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत लाभार्थियों को पहली किश्त भी जारी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑनलाइन कार्यक्रम में टाटा नगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटा नगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इन ट्रेनों के जरिए देवघर में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, कोलकाता में कालीघाट और बेलूर मठ जैसे धार्मिक स्थलों तक तीर्थयात्रियों को जल्दी पहुंचने में मदद मिलेगी। इसके अलावा धनबाद में कोयला खदान उद्योग, कोलकाता में जूट उद्योग और दुर्गापुर में लौह और इस्पात उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा।

झारखंड के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी का जमशेदपुर में एक किलोमीटर लंबा का रोड शो निर्धारित था, लेकिन जमशेदपुर में सुबह से हो रही लगातार भारी बारिश के कारण रोड शो कार्यक्रम को फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

ऐसे में उन्होंने रांची हवाई अड्‌डे से ही ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और इसके अलावा अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। हालांकि, उनके संबोधन पर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News