Wrestlers Protest: मैं क्या शिलाजीत की रोटियां खाता था? पहलवानों के आरोप पर BJP नेता बृजभूषण सिंह ने पूछा अजीब सवाल

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का चल रहा विरोध प्रदर्शन दिन पर दिन गरमाता दिख रहा है। 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसमें एक नाबालिक भी शामिल है।

Update: 2023-05-01 13:24 GMT

Wrestlers Protest: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने एक विवादित बयान के साथ अपने ऊपर लेगे आरोपों का जवाब दिया है। देश के शीर्ष पहलवानों ने बृज भूषण पर खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। WFI चीफ ने पूछा, 'क्या मैं शिलाजीत के साथ रोटियां खाता हूं?' एक TV इंटरव्यू में बृजभूषण सिंह ने कहा, "उन्होंने पहले दावा किया कि मैंने 100 बच्चों का यौन शोषण किया, फिर उन्होंने कहा कि 1,000 बच्चे। क्या मैं रोज शिलाजीत की रोटियां खाता था?"

WFI प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह ने ABP News के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'पहले ये कह रहे थे कि मैंने 100 बच्चों का यौन शोषण किया। फिर कहने लगे 1000 बच्चों का हुआ। मैं क्या शिलाजीत की रोटी खाता था?' उन्होंने आगे कहा, 'ये लोग जंतर-मंतर पर चले जाएं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।' उन्होंने कहा, जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान राजनीति से प्रेरित हैं।

विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत देश के शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये पहलवान कथित यौन उत्पीड़न और एक नाबालिग सहित सात पहलवानों को धमकाने के लिए बृज भूषण सिंह के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। BJP सांसद के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है।

'मैं क्या शिलाजीत की रोटी खाता था?'

जंतर-मंतर पर बैठे पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि बृजभूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और अब उसकी गिरफ्तारी हो। पहलवानों के इस धरना प्रदर्शन को अब राजनीतिक समर्थन भी मिल रहा है। एक ओर जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जंतर-मंतर पहुंच कर अपना समर्थन दिखाया वहीं आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने पहलवानों से मुलाकात की।

विरोध प्रदर्शन को बताया 'सत्याग्रह'

आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वो बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे विरोध में शामिल होंगे। सिद्धू ने विरोध को 'सत्याग्रह' करार देते हुए एक ट्वीट में कहा कि वो दोपहर में जंतर-मंतर पर पहलवानों के साथ शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News