Land For Job Scam: लालू परिवार को मिली बड़ी राहत, 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर दी जमानत

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती को जमानत दे दी है।

Update: 2023-10-04 08:51 GMT

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती को जमानत दे दी है। कहा जा रहा है कि लालू के परिवार के इन सदस्यों समेत छह आरोपियों को जमानत मिली है। इस मामले में 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जमानत मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा यह कानूनी बात थी, हम कोर्ट में सामने पेश हुए। न्यायालय ने हर चीज को देखते हुए हमें जमानत दे दी है। वहीं जब उनसे पूछा गया कि आपको राहत मिली है तो इस पर हंसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि राहत...हम लोग लोग confident हैं, जहां कोई गड़बड़ी होगा तब ना..

खबरों की मानें तो दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले महीने एक समन जारी किया था। जिसमें लालू के परिवार के कई सदस्यों को 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था। खबरों की मानें तो यह एक नया केस है। जिसमें तेजस्वी के साथ लालू और राबड़ी को आरोपी बनाया गया है। इसको लेकर सीबीआई (CBI) ने 3 जुलाई को तेजस्वी यादव के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में कोर्ट में लालू परिवार के कई सदस्यों की आज यानी बुधवार को पेशी हुई। इसके लिए लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मिसा भारती कोर्ट पहुंचे थे।

खबरों की मानें तो इस घोटाले के मामले में सीबीआई ने 3 जुलाई को नई चार्जशीट दायर की थी, जिसमें तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया था। इससे पहले तेजस्वी का नाम इस केस में नहीं था। वहीं पुराने केस में राजद लालू यादव, राबड़ी देवी, बेटी और सांसद मीसा भारती जमानत पर हैं।

गौरतलब है कि जमीन के बदले नौकरी देने का मामला उस समय का है, जब लालू यादव रेल मंत्री थे उन पर आरोप है कि रेल मंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने कई लोगों को रेलवे में फर्जी तरीके से नौकरी दी गई थी। आरोप है कि उसके बदले में लालू अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीनें लिखवाते थे।  

Full View

Tags:    

Similar News