Kota News: कोटा के स्कूल में चल रहा धर्मांतरण, शिक्षक पढ़वाते हैं नमाज, शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा एक्शन

Kota News: राजस्थान का कोटा सिटी बीते दिनों से चर्चे में हैं. इसी बीच कोटा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ खजूरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हिंदू छात्रा के धर्म कॉलम में मुस्लिम लिख दिया गया.

Update: 2024-02-24 07:19 GMT

Kota News: राजस्थान का कोटा सिटी बीते दिनों से चर्चे में हैं. इसी बीच कोटा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ खजूरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हिंदू छात्रा के धर्म कॉलम में मुस्लिम लिख दिया गया. जिसपर प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सख्त कार्रवाई करते हुए स्कूल के तीन  शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक़, हिंदू छात्रा के परीक्षा फॉर्म में साल 2019 से धर्म के कॉलम में शिक्षक फिरोज इस्लाम धर्म लिख रहा था. छात्रा के स्थानांतरण प्रमाणपत्र पर मुस्लिम कर दिया गया. वहीँ इस मामले 20 फरवरी इस मामले में ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को ज्ञापन दिया था. जिसमे आरोप लगाया गया कि सांगोद थाना क्षेत्र के खजूरी ओदपुर गांव के राजकीय विद्यालय में मुस्लिम गतिविधियां कराइ जा रही है. बच्चों से जबरन नमाज पढ़वाते हैं. ऐसा न करने पर छात्रों को धमकी देते हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया स्कूल में धर्मांतरण और लव जिहाद का षड्यंत्र चल रहा है. ज्ञापन में कहा गया है कि हिंदू लड़की का मुस्लिम युवकों ने अपहरण कर लिया और उसका अभी तक पता नहीं चल सका है. 

इस मामले में शुक्रवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मतांतरण एवं लव जिहाद के आरोप में कार्रवाई करते हुए तीनों शिक्षक फिरोज खान, मिर्जा मुजाहिद और शिक्षिका शबाना को निलंबित कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री का कहना है इन शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. वहीँ बताया जा रहा है निलंबित किए गए दोनों शिक्षकों का संबंध पीएफआई से है, फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.  

Tags:    

Similar News