Nepal Plane Crash: प्लेन क्रैश में 18 की मौत, टेक ऑफ होते ही हुआ हादसा, 19 लोग थे सवार

Nepal Plane Crash:त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे(Tribhuvan International Airport) पर सौर्य एयरलाइंस(Saurya Airlines) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Update: 2024-07-24 06:47 GMT

Nepal Plane Crash

Nepal Plane Crash: काठमांडू: नेपाल के काठमांडू में बड़ा विमान हादसा हो गया है. बुधवार को त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे(Tribhuvan International Airport) पर सौर्य एयरलाइंस(Saurya Airlines) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में 19 लोग सवार थे. 

जानकारी के मुताबिक़, बुधवार सुबह करीब 11 बजे, काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेकऑफ़ के दौरान यह हादसा हुआ है. सौर्य एयरलाइंस विमान  9N - AME (CRJ 200) काठमांडू से पोखरा जा रही थी. जिसमें 17 स्टाफ और 2 क्रू मेंबर सवार थे. विमान ने जैसे ही उड़ान भरी प्लेन क्रैश हो गया. हादसे के बाद विमान में भीषण आग लग गयी.

18 की मौत 

घटना के बाद रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. राहत-बचाव कार्य के लिए नेपाल सरकार ने सेना के जवानों को मौके पर भेजा है. फ़िलहाल आग पर काबू लिया गया है .वही, इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. सभी के शव बरामद कर लिए गए है. विमान के पायलट को बचा लिया गया है. पायलट मनीष शाक्य को अस्पताल ले जाया गया है. जिसकी हालत अभी गंभीर बताई जा रही है.

रनवे पर फिसलने से हुआ हादसा 

बताया जा रहा है विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया. जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ. हालाँकि हादसे की वजह अभी सामने नहीं आ पायी है. हादसे के बाद त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है. हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले विमानों को लखनऊ और कोलकाता के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. 



Tags:    

Similar News