Jammu Kashmir Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, फायरिंग में BSF का 1 जवान घायल

Jammu Kashmir Ceasefire Violation: बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया.

Update: 2024-09-11 07:34 GMT

Jammu Kashmir Ceasefire Violation: बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया. यह घटना सुबह करीब 2:35 बजे की है, जब पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी. भारतीय जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया.

सीमा पर हाई अलर्ट

घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और भारतीय सीमा पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सभी सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक, भारतीय जवानों ने आक्रामक तरीके से जवाबी कार्रवाई की, लेकिन दूसरी तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

सीजफायर उल्लंघन में कमी आई है

वर्ष 2021 में दोनों देशों द्वारा संघर्ष विराम समझौतों को नवीनीकृत किया गया, जिसके बाद संघर्ष विराम उल्लंघन में उल्लेखनीय कमी आई है. हालांकि, पिछले साल रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जो तीन साल में पहली बड़ी दुर्घटना थी. अब चुनावी गहमागहमी के बीच पाकिस्तानी सेना के इस उल्लंघन से सीमावर्ती इलाकों में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है. यह घटनाक्रम जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के लिए चुनौतीपूर्ण समय में आया है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर में चुनावी सरगर्मी जोर पकड़ रही हैं.

Tags:    

Similar News