Jaipur SMS Hospital News: SMS हॉस्पिटल में गलत खून चढ़ाने से मरीज की मौत, नर्सिंग ऑफिसर समेत 3 डॉक्टर पर कार्रवाई

Jaipur SMS Hospital News: राजस्थान के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (SMS Hospital) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहाँ डॉक्टर के लापरवाही से युवक की मौत हो गयी. जिसपर स्वास्थ्य विभाग ने एक्शन लेते हुए तीन डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है.

Update: 2024-02-24 06:21 GMT

Jaipur SMS Hospital News: राजस्थान के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (SMS Hospital) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहाँ डॉक्टर के लापरवाही से युवक की मौत हो गयी. जिसपर स्वास्थ्य विभाग ने  एक्शन लेते हुए तीन डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है.

चढ़या गलत ब्लड 

जानकारी के मुताबिक, बांदीकुई कस्बे के रहने वाले निवासी सचिन शर्मा का कोटपुतली शहर में एक्सिडेंट हो गया था। सचिन शर्मा 12 फरवरी को सवाई मान सिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. सचिन का ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव था, लेकिन इलाज के दौरान उसे एबी पॉजिटिव ब्लड चढ़ा दिया गया. इससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी और उसकी दोनों किडनी खराब हो गई. जिसके बाद शुक्रवार 23 फरवरी को उसकी मौत हो गई.

तीन डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी पर कार्रवाई 

स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने यह कार्रवाई की है. मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने अस्पताल प्रबंधन ने रिपोर्ट मांगी. अस्पताल प्रबंधन द्वारा इस मामले के जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया और रिपोर्ट तैयार की गयी. इस रिपोर्ट के आधार चिकित्सा शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने तीन डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। डॉ. एस के गोयल, डॉ. दौलत राम और डॉ ऋषभ को एपीओ किया गया और नर्सिंग अधिकारी अशोक कुमार वर्मा को निलंबित किया गया.

परिजनों ने किया हंगामा

इधर युवक की मौत से परिजन बेहद नाराज है. युवक के मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया है. परिजन एसएमएस अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए है. परिजन की मांग है कि परिवार को मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए.साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की जाए. बताया जा रहा है मृतक घर का अकेला कमाने वाला सदस्य था. इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश सचिव गिरिराज खंडेलवाल, विप्र महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया, परशुराम सेना के अध्यक्ष अनिल चतुर्वेदी, अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष पंकज थोई ने भी कार्रवाई की मांग की है. 

Tags:    

Similar News