Israel Attack Hamas: इजराइल का हमास पर अटैक - जानिए किसने क्या कहा?

Israel Attack Hamas: इजरायली वायु सेना का कहना है कि उसके लड़ाकू विमानों ने 'हमास आतंकवादी संगठन के खुफिया विभाग के प्रमुख के परिसर' पर हमला किया...

Update: 2023-10-08 08:13 GMT

Israel Attack Hamas 

Israel Attack Hamas: इजरायली वायु सेना का कहना है कि उसके लड़ाकू विमानों ने 'हमास आतंकवादी संगठन के खुफिया विभाग के प्रमुख के परिसर' पर हमला किया है।

शनिवार को हमास के फाइटरों के इजरायल में घुसने के बाद से इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी के कई ठिकानों पर हमले किए हैं।

फ़िलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि 250 से अधिक लोग मारे गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा सिटी में लगातार धमाकों की आवाजें आ रही हैं।

इज़राइल की सेना का कहना है कि उसके क्षेत्र के अंदर हमास के आतंकवादियों के साथ अभी भी आठ जगह लड़ाई चल रही है, हालांकि उसका दावा है कि उसने देश के दक्षिण में 22 स्थानों पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है। उधर हमास ने कहा, ''भीषण लड़ाई'' जारी है।

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि देश एक "लंबे और कठिन युद्ध" में जा रहा है, उन्होंने कहा कि "हमास द्वारा जानलेवा हमला हम पर थोपा गया है"।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल ने गाजा पट्टी में ठिकानों पर जवाबी हमले शुरू किए हैं और वहां के लोगों को शरण लेने की सलाह दी है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के ज़मीनी, हवाई और समुद्री हमले के बाद कथित तौर पर कम से कम 250 इज़रायली मारे गए हैं, कुछ तो संख्या 300 के पार बता रहे हैं। अमेरिका में इज़रायली दूतावास के अनुसार, दर्जनों - शायद 100 से अधिक - का अपहरण कर लिया गया है।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने अपने देश पर दशकों में हुए सबसे बुरे हमले के जवाब में घिरे फिलिस्तीनी इलाके को "निर्जन द्वीप" में बदलने का वादा किया है, जिसके बाद गाजा पर एक बड़े आक्रमण की आशंकाएं बढ़ रही हैं।

Tags:    

Similar News