Delhi Crime News: दिल्ली ज्वेलर्स लूट कांड की जांच में जुटी, टीमें गठित

Delhi Crime News: दक्षिणी दिल्ली की एक ज्‍वेलरी दुकान में हुई सनसनीखेज चोरी की जांच जोरों पर है। दिल्ली पुलिस की विभिन्न शाखाओं की लगभग बीस टीमें मामले को तेजी से सुलझाने के लिए काम कर रही हैं...

Update: 2023-09-28 04:23 GMT

Delhi News Today 

Delhi Crime News: दक्षिणी दिल्ली की एक ज्‍वेलरी दुकान में हुई सनसनीखेज चोरी की जांच जोरों पर है। दिल्ली पुलिस की विभिन्न शाखाओं की लगभग बीस टीमें मामले को तेजी से सुलझाने के लिए काम कर रही हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट की टीमें जिला पुलिस और स्पेशल स्टाफ के सहयोग से जांच में शामिल हो गई हैं।

पुलिस को कुछ शुरुआती सुराग भी मिले हैं और शहर की सबसे चोरियों में से एक के अपराधियों को सामने लाने के लिए सक्रिय रूप से उनका पीछा कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा कि जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए कई टीमों को इकट्ठा किया गया है।

उन्होंने कहा, "जमीनी खुफिया जानकारी और तकनीकी जांच को मिलाकर शुरुआती सुरागों का परिश्रमपूर्वक पीछा किया जा रहा है।"

सूत्रों ने बताया कि चोरी की इस बड़ी घटना को जिस तरह अंजाम दिया गया है, उससे इसमें किसी ''खास गिरोह'' के शामिल होने का संकेत मिलता है।

एक सूत्र ने कहा, "जांच के दौरान पता चला है कि आभूषण की दुकान का एक कर्मचारी पिछले दो सप्ताह से गैरहाजिर था, जिससे उस पर संदेह हो रहा है।"

जैसे ही उमराव ज्‍वेलर्स के मालिकों ने मंगलवार को जब दुकान खोली, तो चारों ओर धूल देखी और स्ट्रॉन्गरूम की दीवार में एक बड़ा सुराख देखा। दुकान से 20 करोड़ रुपये से अधिक के गहने गायब हो चुके थे। इसे राष्ट्रीय राजधानी में हुई सबसे बड़ी चोरी बताया जा रहा है।

जंगपुरा इलाके के भोगल बाजार में उमराव ज्‍वेलर्स के मालिक संजय जैन ने कहा कि दुकान हर सोमवार को बंद रहती है और उन्हें संदेह है कि चोर छत से अंदर आने में कामयाब रहे, क्‍योंकि शटर बंद ही था।

एक सूत्र ने कहा, "चोरों ने अपराध को अंजाम देने के दौरान दुकान में लगे छह सीसीटीवी कैमरे भी काट दिए।"

देव ने कहा कि जंगपुरा के भोगल बाजार में एक आभूषण की दुकान में चोरी के संबंध में निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में एक पुलिस नियंत्रण कक्ष कॉल आई, तब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पता चला कि दुकान 24 सितंबर (रविवार) को रात 8 बजे बंद हुई और अगले दिन (सोमवार) भी बंद रही। मंगलवार को जब मालिकों ने सुबह लगभग 10.30 बजे दुकान खोली, तो उन्होंने पाया कि दुकान की कंक्रीट की दीवार में सेंधमारी की गई थी।

डीसीपी ने कहा, दुकान मालिकों ने 30 किलो सोने के आभूषण और पांच लाख रुपये नकद चोरी होने की सूचना दी है।

Full View

Tags:    

Similar News