Hathras Stampede Updates Hindi: राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ के पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, मदद का भी दिया आश्वासन

Hathras Stampede Updates Hindi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज (5 जुलाई 2024) हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। सुबह अलीगढ़ के पिलखना गांव में मंजू देवी के घर पहुंचे राहुल गांधी ने हादसे में अपने बेटे के साथ मंजू देवी की मौत पर दुख व्यक्त किया और परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Update: 2024-07-05 06:36 GMT

Hathras Stampede Updates Hindi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज (5 जुलाई 2024) हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। सुबह अलीगढ़ के पिलखना गांव में मंजू देवी के घर पहुंचे राहुल गांधी ने हादसे में अपने बेटे के साथ मंजू देवी की मौत पर दुख व्यक्त किया और परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भगदड़ में इस गांव की तीन महिलाएं और एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

अलीगढ़ के बाद हाथरस पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अलीगढ़ के बाद हाथरस में भी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने एक पार्क में हाथरस हादसे के चार पीड़ित परिवारों से करीब 20 मिनट तक बातचीत की। राहुल गांधी ने परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा कि वे उनके परिवार का हिस्सा हैं और हर संभव मदद का भरोसा दिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि राहुल गांधी आज सुबह 5 बजे दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए थे। उनके साथ राज्य कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य पदाधिकारी भी थे।

राहुल गांधी का अस्पताल दौरा

राहुल गांधी ने हाथरस में अस्पताल का दौरा किया और वहां घायल हुए लोगों से मुलाकात की। उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा कि नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और हिम्मत दी।

हाथरस भगदड़ मामले में 6 लोग गिरफ्तार

हाथरस भगदड़ मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान राम लड़ैते (50), उपेंद्र सिंह यादव (62), मेघ सिंह (61), मुकेश कुमार (38), मंजू यादव (30) और मंजू देवी (40) के रूप में की है। मुख्य आरोपी और सेवादार देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। फिलहाल मधुकर फरार है। पुलिस के अनुसार, आयोजकों ने भीड़ को रोक दिया, जिससे यह हादसा हुआ।

राहुल गांधी का आश्वासन

राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि वह अब उनके परिवार का हिस्सा हैं और किसी भी समस्या के लिए पार्टी उनके साथ खड़ी है। हाथरस के पुलरई गांव में 121 लोगों की मौत के साथ हुए इस हादसे के बाद विवादास्पद उपदेशक भोले बाबा भी चर्चा में हैं। भोले बाबा ने एक बयान में हादसे के लिए असामाजिक तत्वों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगे।

Tags:    

Similar News