Haryana CM Oath Ceremony: नायब सिंह सैनी की ताजपोशी पर बीजेपी में दरार, राव इंद्रजीत सिंह के बागी रुख की अफवाहें

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा में इस बार विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिलने के बावजूद बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की ताजपोशी को लेकर पार्टी पूरी तरह सतर्क है।

Update: 2024-10-14 05:48 GMT

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा में इस बार विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिलने के बावजूद बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की ताजपोशी को लेकर पार्टी पूरी तरह सतर्क है। पार्टी ने 16 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक के लिए गृह मंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगभग तय

हालांकि, मुख्यमंत्री पद के लिए नायब सिंह सैनी का नाम लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन गुरुग्राम से सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की ओर से संभावित विरोध की खबरों ने पार्टी को अलर्ट कर दिया है।

राव इंद्रजीत सिंह के बागी रुख की अफवाहें

अहिरवाल क्षेत्र में राव इंद्रजीत सिंह का अच्छा दबदबा है, और इस क्षेत्र की 28 में से 21 सीटें जीतने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हाल ही में खबरें आईं कि राव 10 विधायकों के समर्थन के साथ मुख्यमंत्री पद पर दावा कर सकते हैं। हालांकि, राव ने खुद एक्स पर इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वे पार्टी के साथ हैं।

अनिल विज का भी सीएम पद के लिए दावा

प्रदेश के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और अपनी दावेदारी पेश की। हालांकि, उनका रुख यही है कि अगर आलाकमान मौका देता है, तो वे मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। हरियाणा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को निर्धारित किया गया है, और माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Tags:    

Similar News