Delhi Air Pollution: दिल्ली-NCR क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण के लिए SC ने मांगी रिपोर्ट

Delhi Air Pollution: सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए वायु प्रदूषण प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) से जारी रिपोर्ट तलब की...

Update: 2023-10-11 03:11 GMT

Delhi Ncr Pollution 

Delhi Air Pollution: सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए वायु प्रदूषण प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) से जारी रिपोर्ट तलब की।

जस्टिस एस.के. कौल और सुधांशु धूलिया ने दिग्गज कलाकार अपराजिता सिंह की उस डायलाग पर ध्यान दिया, जिसमें समुद्र के मौसम के दौरान दिल्ली में वायु प्रदूषण और फासल स्ट्रगल के मुद्दे पर प्रकाश डाला गया था।

एमिकस क्यूरी (अदालत के मित्र) के रूप में सिंह खनन नियंत्रण से संबंधित एक दाखिल खारिज (कुएल) में शीर्ष अदालत की सहायता की जाती है।

हर साल, दिल्ली और पूरे फार्मास्युटिकल में अक्टूबर से दिसंबर तक मुख्य रूप से फार्मास्युटिकल प्लांट्स का स्टॉक रखा जाता है।

सीएएम की स्थापना 2020 में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (मैत्री) और आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के दृष्टिकोण के लिए वायु प्रौद्योगिकी प्रबंधन के लिए बेहतर समन्वय, अनुसंधान, पहचान और समाधान की पेशकश की गई थी।

शीर्ष अदालत ने मामले पर आगे के विचार के लिए 31 अक्टूबर की तारीख तय की थी और इस बीच सीएक्यूएम की रिपोर्ट में फैसला लेने का निर्देश दिया था।

Tags:    

Similar News