Delhi Fire News Hindi: इनवर्टर में लगी आग, धू-धू कर जलने लगा घर, हादसे में माता-पिता और 2 बेटों की मौत

Delhi Fire News Hindi: दिल्ली के नजफगढ़ में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां के प्रेम नगर इलाके में स्थित एक घर के अंदर आग लगने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई।

Update: 2024-06-25 06:20 GMT

Delhi Fire News Hindi: दिल्ली के नजफगढ़ में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां के प्रेम नगर इलाके में स्थित एक घर के अंदर आग लगने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग तड़के 3:30 बजे लगी थी, जिसके बाद पूरे घर में धुआं भर गया। परिवार के सभी सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों में हीरा सिंह (48), नीतू सिंह (46), रॉबिन (22) और लक्ष्य (21) शामिल हैं।

कैसे हुआ हादसा?

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि घर में रखे इनवर्टर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जो धीरे-धीरे सोफे तक पहुंच गई। हादसे के समय परिवार के सभी सदस्य पहली मंजिल पर सो रहे थे, जिससे धुआं उनके कमरे में फैल गया। धुएं की वजह से वे बेहोश हो गए थे। पुलिस और दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सभी को कमरे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया।

दिल्ली के उत्तम नगर में सिलेंडर फटा

दिल्ली के उत्तम नगर में सोमवार देर शाम संजय इंक्लेव की 4 मंजिला इमारत में सिलेंडर फटने से आग लग गई। सिलेंडर दूसरी मंजिल पर फटा था। इसके बाद आग ने दूसरी और तीसरी के साथ चौथी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान अग्निशमन विभाग की 4 गाड़ियों ने आग बुझाई। घटना के दौरान एक 11 वर्षीय बच्ची आग से इतना घबरा गई कि उसने ऊपर की मंजिल से छलांग लगा दी। उसका पैर टूटा है।

Tags:    

Similar News