Delhi Crime News: IIT Delhi के हॉस्टल में M.Tech के एक छात्र ने की सुसाइड, कमरे में फंदे से लटका मिला शव

Delhi Crime News: दिल्ली स्थिति भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में गुरुवार को एक छात्र का शव छात्रावास के कमरे में फंदे से लटका मिला।

Update: 2024-02-16 11:57 GMT

Delhi Crime News: दिल्ली स्थिति भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में गुरुवार को एक छात्र का शव छात्रावास के कमरे में फंदे से लटका मिला। छात्र की पहचान महाराष्ट्र के नासिक निवासी 24 वर्षीय संजय नेरकर के रूप में हुई है। वह IIT दिल्ली में मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (MTech) का छात्र था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि नेरकर द्रोणाचार्य छात्रावास के कमरा नंबर 757 में था। पुलिस ने छात्र के आत्महत्या करने की आशंका जताई है और उसके परिजनों को सूचित किया है।

पुलिस ने बताया कि नेरकर के परिजन गुरुवार रात को फोन मिला रहे थे, लेकिन नेरकर फोन नहीं उठा रहा था। इस पर परिवार के लोगों ने नेरकर के दोस्तों को फोन किया और उससे बात कराने को कहा। छात्र के सहपाठी जब नेरकर के कमरे में पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था। उनके खटखटाने पर कमरा नहीं खुला तो उन्होंने गार्ड को बुलाया। गार्ड के दरवाजा तोड़ने पर छात्र का शव छत के पंखे से लटका पाया गया।

पिछले साल IIT दिल्ली के 3 छात्रों ने आत्महत्या की थी। इसमें पहले मामला 9 जुलाई का था, जिसमें एक 20 वर्षीय छात्र ने परीक्षा में फेल होने के बाद छात्रावास के कमरे में फांसी लगाई। इसके बाद 2 सितंबर, 2023 को एक दलित छात्र ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाई। वह बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (BTech) अंतिम वर्ष का छात्र था। इसके बाद 2 नवंबर को BTech अंतिम वर्ष के 23 वर्षीय छात्र ने घर पर आत्महत्या की थी।

अगर आप या आपके जानने वाले किसी भी प्रकार के तनाव से गुजर रहे हैं तो आप समाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय के हेल्पलाइन नंबर 1800-599-0019 या आसरा NGO के हेल्पलाइन नंबर 91-22-27546669 पर संपर्क करें।

Tags:    

Similar News