Goa News : 'चेन स्नैचर' से सांठगांठ को लेकर पुलिस कांस्टेबल को मिली ये सजा

Goa News : गोवा पुलिस ने कांस्टेबल विकास कौशिक की सेवाओं को बर्खास्त कर दिया है, जिसके खिलाफ गोवा के आप विधायक वेन्जी वीगास ने व्यवसायियों से जबरन वसूली करने और अपने 'हिस्से' के लिए 'चेन स्नैचर' को अपराध करने में मदद करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी...

Update: 2023-08-25 04:24 GMT

Goa Police

Goa News : गोवा पुलिस ने कांस्टेबल विकास कौशिक की सेवाओं को बर्खास्त कर दिया है, जिसके खिलाफ गोवा के आप विधायक वेन्जी वीगास ने व्यवसायियों से जबरन वसूली करने और अपने 'हिस्से' के लिए 'चेन स्नैचर' को अपराध करने में मदद करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। वीगास ने इस मुद्दे को मानसून विधानसभा सत्र में उठाया था और इसके बाद पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया था।

बर्खास्तगी के आदेश में कहा गया है कि कौशिक के लिंक और संपर्क को देखते हुए जांच कराना व्यावहारिक नहीं है क्योंकि डर के कारण गवाहों का आना मुश्किल होगा। इसमें कहा गया, "कदाचार घोर, अत्यंत गंभीर और गंभीर प्रकृति का है और मामले में बर्खास्तगी का दंड पूरी तरह से योग्य है।"

इससे पहले, बिचोलिम पुलिस ने चेन-स्नैचिंग मामले में आरोपी फैज़ान सैय्यद को गिरफ्तार किया था। आरोपी सैय्यद से हिरासत में पूछताछ के दौरान पता चला कि एक पुलिसकर्मी विकास कौशिक लगातार उसके संपर्क में था।

सैय्यद ने आगे खुलासा किया कि कौशिक उसे एक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से कॉल करता था, जो उसने चोरी के एक मोबाइल फोन पर बनाया था, जिसमें उसके द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा एक चोरी का सिम कार्ड था।

सैय्यद ने दावा किया कि कौशिक ने उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल करके केवल उत्तरी गोवा जिले में चोरी करने का निर्देश दिया था और सैय्यद को जांच के दौरान चोरी की संपत्ति के बारे में पुलिस को कुछ भी नहीं बताने का निर्देश दिया था।

आदेश में कहा गया, "उस पुलिसकर्मी ने आरोपी फैजान सैय्यद को समय-समय पर पुलिस से बचने के लिए अपने मोबाइल फोन से सभी चैट हिस्ट्री और कॉल हिस्ट्री को डिलीट करने के लिए सिखाया, अगर वह पकड़ा गया (क्योंकि वह अपनी रिहाई के लिए उचित देखभाल करेगा)।

Tags:    

Similar News