Bihar Floor Test: नीतीश सरकार को बड़ी राहत: आरजेडी के 3 विधायकों ने बदला पाला...

Bihar Floor Test:

Update: 2024-02-12 07:31 GMT

Bihar News: एनपीजी न्‍यूज

बिहार में नीतीश सरकार की अग्‍नी परीक्षा शुरू हो गई है। फ्लोर टेस्‍ट (विश्‍वास मत) की प्रक्रिया विधानसभा में शुरू हो चुकी है। इस बीच सत्‍तारुढ़ जदयू के दो विधायकों गायब हैं। इससे चिंतित नीतीश सरकार के लिए राहत भरी खबर है। विधानसभा में आरजेडी के तीन विधायकों प्रहलाद यादव, नीलम देवी और चेतन आनंद ने पाला बदल लिया है। इन तीनों विधायकों ने नीतीश सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है।

एक साथ तीन विधायकों के पाला बदलने से आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। इसको लेकर तेजस्‍वी यादव ने सदन के अंदर विरोध दर्ज कराया है। उन्‍होंने पाला बदलने वाले विधायकों के बैठने का स्‍थान बदले जाने पर  आपत्ति की है।  बता दें कि नीलम सिंह बाहुबली अनंत सिंह की पत्‍नी हैं। वहीं चेतन आनंद बाहुबली आनंद मोहन और लवली आनंद के पुत्र हैं। प्रहलाद यादव आरजेडी के संस्‍थापक सदस्‍यों में शामिल हैं। 

तेजस्‍वी यादव ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि परंपरा के अनुसार जो सदस्‍य जिस पार्टी का है मतदान के दौरान वह अपने दल के साथ बैठता है। सीट नहीं बदल सकता है। अन्‍यथा मतदान अमान्‍य माना जाता है। बता दें कि आरजेडी के 2 विधायक सत्‍ता पक्ष की तरफ की सीट पर बैठे हैं।

एनडीए के 5 विधायक गायब 

फ्लोर टेस्‍ट के दौरान एनडीए के 5 विधायक सदन में नहीं है। इनमें 3 भाजपा और 2 जदयू के हैं। भाजपा के तीन विधायक जो गायब हैं उनमें  रश्मि वर्मा, मिष्‍ठी लाल यादव और भागीरथी देवी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि भागीरथी देवी विधानसभा में पहुंची हैं, लेकिन सदन में मौजूद नहीं हैं। बाकी दोनों विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वहीं, जदयू के दीपक भारती और दिलीप राय भी सदन में नहीं पहुंचे हैं। जदयू के एक और विधायक डॉ. संजीव भी गायब थे, लेकिन अब वे विधानसभा पहुंच गए हैं।   


Full View



Tags:    

Similar News