Assam News: अलग-अलग घटनाओं में जंगली हाथी के हमले में 2 की मौत

Update: 2023-11-27 12:44 GMT

गुवाहाटी। असम में अलग-अलग घटनाओं में जंगली हाथियों के हमले के चलते 12 वर्षीय लड़की सहित दो लोगों की मौत हो गई।

पहली घटना तिनसुकिया जिले के डूम डूमा क्षेत्र से सामने आई, नाबालिग लड़की एक धार्मिक समारोह में भाग लेने के बाद अपने परिवार के साथ घर जा रही थी, इस दौरान एक वयस्क नर हाथी ने उस पर हमला कर दिया और उसकी मौत हो गई।

मृतका की पहचान लक्खी प्रिया पातर के रूप में की गई है। तिनसुकिया जिले के प्रभागीय वन अधिकारी के अनुसार, परिवार पर सोमवार तड़के करीब 1:30 बजे एक हाथी ने हमला कर दिया।

उन्होंने कहा, ''रविवार की रात, घटना घटने से कुछ घंटे पहले, हमने उस क्षेत्र में गश्त की थी। हमें खेद है कि हम यह पता लगाने में असफल रहे कि हाथी झुंड का सदस्य नहीं था। युवा लड़की जल्दी से निकलने में असमर्थ थी, लेकिन परिवार के अन्य सदस्य हमले से भागने में सफल रहे।"

वन अधिकारी ने आगे कहा कि परिवार के सदस्यों द्वारा घटना के बारे में बताने के बाद वन अधिकारियों का एक समूह घटनास्थल पर पहुंचा।

उन्होंने कहा, "घायल लड़की को उस इलाके से बरामद किया गया और स्थानीय अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।"

एक अन्य घटना में, गोलपारा जिले के तेंगाबारी इलाके में सोमवार सुबह एक जंगली हाथी ने 40 वर्षीय एक महिला को बुरी तरह कुचल दिया।

उसके रिश्तेदारों के अनुसार, सहरभानु नेसा नाम का व्यक्ति टेंगाबारी इलाके का निवासी था और अपने खेत में गया था।

घटना के बाद, स्थानीय लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया और वन विभाग पर मनुष्यों और हाथियों के बीच टकराव को रोकने के लिए उचित कार्रवाई करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

हालांकि, अधिकारियों ने आरोप का खंडन करते हुए दावा किया कि यह एक दुर्घटना थी। वन अधिकारियों के अनुसार, इस साल असम के विभिन्न जिलों से 10 से अधिक ऐसे मामले सामने आए हैं।

एक घटना में, ड्यूटी पर तैनात एक वन अधिकारी की भी मृत्यु हो गई। इससे पहले 23 नवंबर को असम के कार्बी आंगलोंग जिले में हाथियों के झुंड ने एक महिला और दो बच्चों समेत चार लोगों को कुचल कर मार डाला था।

Tags:    

Similar News