Government Employee Special leaves: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए मिलेगी स्पेशल छुट्टी

Government Employee Special leaves:अब कर्मचारियों को माता-पिता और घरवालों के साथ समय बिताने के लिए दो छुट्टियां मिलेगी. राज्य सरकार ने नवंबर में दो विशेष छुट्टियां देने की घोषणा की है.

Update: 2024-07-12 06:22 GMT

Government Employee Special leaves: दिसपुर: असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है. अब कर्मचारियों को माता-पिता और घरवालों के साथ समय बिताने के लिए दो छुट्टियां मिलेगी. राज्य सरकार ने नवंबर में दो विशेष छुट्टियां देने की घोषणा की है. 

कर्मचारियों मिलेगी दो स्पेशल छुट्टियां 

बता दें, साल 2021 में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पदभार संभाला. पदभार संभालने के बाद स्वतंत्रता दिवस पर अपने पहले भाषण में मुख्यमंत्री हिमंत ने माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए दो विशेष छुट्टियों की घोषणा की थी. जिसे गुरुवार (11 जुलाई, 2024) को लागू कर दिया है. अब सरकारी कर्मचारियों को नवंबर में दो दिन का विशेष अवकाश मिलेगा. इस सम्बद्ध में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा आदेश जारी किया गया है. 

माता-पिता के साथ बिता पाएंगे वक्त 

आदेश के अनुसार, "मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व में असम सरकार ने 6 और 8 नवंबर 2024 को राज्य सरकार के कर्मचारियों को उनके माता-पिता या सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश देने की घोषणा की है. आदेश में कहा गया है कि छुट्टियों का इस्तेमाल केवल माता-पिता की देखभाल, उनका सम्मान करने और उनके साथ समय बिताने के लिए किया जाना चाहिए. न कि निजी मनोरंजन के लिए. इसके अलावा सात नवंबर को छठ पूजा, नौ नवंबर को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 10 नवंबर को रविवार की छुट्टी के साथ ही इन छुट्टियों को लिया जा सकता है. 

इन्हे नहीं मिलेगा अवकाश 

इस विशेष छुट्टी का लाभ उन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा. जिनके माता-पिता या सास-ससुर नहीं है.  क्योंकि ये अवकाश केवल माता-पिता की देखभाल और उनके साथ समय बिताने के लिए है. 


Tags:    

Similar News