Abhishek Banerjee News: TMC नेता अभिषेक बनर्जी को ईडी का समन, 9 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

कोलकाता, 8 नवंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल में कथित नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से बुलाया है।

Update: 2023-11-08 07:52 GMT

Abhishek Banerjee News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल में कथित नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से बुलाया है।

बनर्जी को गुरुवार सुबह साल्ट लेक में ईडी कार्यालय (सीजीओ) परिसर में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इस मामले में बनर्जी या किसी अन्य तृणमूल कांग्रेस नेता की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के एक वर्ग ने कहा कि पूरी संभावना है कि वह समन का सम्मान करेंगे और केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। इस साल मई के बाद से यह पांचवीं बार है जब बनर्जी को ईडी के साथ-साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ के लिए बुलाया है, जो मामले में समानांतर जांच कर रही है। आखिरी बार उन्हें 13 सितंबर को ईडी द्वारा मैराथन पूछताछ का सामना करना पड़ा था, जिस दिन उन्हें भारतीय विपक्षी गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक में उपस्थित होना था।

20 मई को स्कूल जॉब मामले में भी उनसे सीबीआई ने पूछताछ की थी। बनर्जी ने सीबीआई पूछताछ के नतीजे को "बड़ा शून्य" करार दिया था। ईडी ने बनर्जी के माता-पिता लता और अमित को भी एक कॉर्पोरेट इकाई के निदेशक के रूप में उनके जुड़ाव के संबंध में तलब किया था, जिनका नाम चल रही जांच में सामने आया था।

हालांकि, उनमें से कोई भी इस सिलसिले में ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी दोनों से भी पूछताछ की थी।

Tags:    

Similar News