बीजापुर में गंगालूर एरिया कमेटी DVC मोडियम की हत्या….. कमेटी सचिव दिनेश से विवाद के बाद हुई हत्या .. बोले P सुंदरराज- “निर्दोष ग्रामीणों की हत्या को लेकर उपजा विवाद.. नक्सली कैडरों में आपसी तनाव बढ़ रहा है”

Update: 2020-10-02 08:54 GMT

जगदलपुर,2 अक्टूबर 2020। माओवादियों के बीच क्या आपसी तनाव और विवाद गहरा रहा है ? कल हुई एक घटना को लेकर पुलिस के आला अधिकारी तो कम से कम यही मान रहे हैं। दरअसल बीजापुर के गंगालूर एरिया कमेटी के DVC मेंबर और आठ लाख के ईनामी विजेता मोडियम को लेकर जंगल के भीतर से यह खबर सामने आई है कि, उसकी हत्या माओवादियों ने ही कर दी है।
अफ़वाहों के रुप में तैर रही खबर यह दावा करती है कि,ग्रामीणों की लगातार हत्याओं से गंगालूर एरिया कमेटी में विवाद की स्थिति पैदा हुई थी। कल चितावर जंगल में दस्ते के बीच फिर विवाद छिड़ा, यह विवाद एरिया कमेटी सचिव दिनेश मोडियम और DVC मोडियम विज्जा के बीच हुआ। विवाद में मोडियम विज्जा की हत्या दस्ते के नक्सलीयो ने एरिया कमेटी सचिव के निर्देश पर कर दी।
खबरें जिसकी पुष्टि नहीं है वे यह भी दावा करती हैं कि कल देर रात हुए इस विवाद और हत्याकांड के बाद माओवादियों ने शव विज्जा के गांव मनकेली में परिजनों को सौंप दिया जिसका कल ही अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।
IG बस्तर पी सुंदरराज ने NPG से कहा

“यह सूचना लगातार आते रही है कि, माओवादियों के बीच लगातार आपसी विवाद बढ़ रहे हैं, ग्रामीणों से आदिवासियों से मारपीट हत्या जैसे मामलों ने संगठन के भीतर फूट की स्थिति ला दी है। विज्जा मोड़ियाम पर आठ लाख का ईनाम था, और उसके विरुद्ध बीजापुर के विभिन्न थानों में 18 गंभीर अपराध दर्ज हैं।हम तक भी यह सूचना आई है कि विवाद हुआ और माओवादियों ने ही फ़रमान का विरोध करने पर अपने ही सदस्य की हत्या की है, हालाँकि इसकी पुष्टि अभी नहीं है”

बहरहाल ब्यौरे की प्रतीक्षा है, इस सूचना को केवल अफ़वाह माने जाने को लेकर पुलिस और ख़ुफ़िया तंत्र सहमत नहीं है। यह माना जा रहा है कि नक्सलियों ने ही अपने साथी की हत्या की है।

Similar News