Sheopur Boat Accident: श्रद्धालुओ से भरी नाव नदी में पलटी, पांच बच्चे सहित सात की मौत...

Sheopur Boat Accident: मध्यप्रदेश के श्योपुर में बड़ा हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं से भरी नाव नदी में पलट गई...

Update: 2024-06-02 08:45 GMT

Sheopur Boat Accident: श्योपुर। मध्यप्रदेश के श्योपुर में बड़ा हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं से भरी नाव नदी में पलट गई। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल है। सभी श्योपुर जिले के बड़ौदा व विजरपुर गांव के रहने वाले थे। कलेक्टर लोकोश कुमार जांगिड़, एसपी अभिषेक आनंद, सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए थे।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को सुमन समाज के लोग श्योपुर से राजस्थान के चतुर्भुज मंदिर गये हुये थे। दर्शन करने के सभी 11 लोग नाव में सवार होकर अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए सरोदा गांव जा रहे थे। इसी बीच श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव के पास सीप नदी में तेज आंधी के चलते नाव का संतुलन बिगड़ने लगा। और नाव में चीख-पुकार मच गई। देखते ही देखते नाव नदी में पलट गई। और उस पर सवार सभी लोग पानी में गिर गए। इनमें से चार लोग तो तैरकर नदी से बाहर निकल आए। वहीं सात लोग नदी में ही डूब गये।

घटना की जानकारी के बाद पुलिस और जिला प्रशासन की टीम पहुंची और गोताखोरों को लगाकर रेस्क्यू कराया गया। करीब 6 घंटे चले रेस्क्यू के बाद 7 लोगों के शव को नदी से निकाला गया। 

मृतकों में परसराम सुमन, उनकी पत्नी परवंता, उनके दो बेटे-आठ वर्षीय रविंद्र व चार वर्षीय भूपेंद्र के अलावा 15 वर्षीय आरती व लाली शामिल हैं। CM डॉ. मोहन यादव ने घटना पर दुख जाताया है। उन्होंने अपने 'X' पेज पर लिखा कि ''श्योपुर की सीप नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई। हादसे के तत्काल बाद मौके पर कलेक्टर व एसपी पहुंच गए। SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन दुर्भाग्य से 7 लोगों को नहीं बचाया जा सका। दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News