MP Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, आज MP के 40 जिलों में बारिश और गरज के साथ होगी ओलावृष्टि

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चूका है. राजधानी भोपाल समेत आयी जिलों में शुक्रवार देर रात से अचानक से मौसम बदल गया। कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हुआ.

Update: 2024-03-02 04:51 GMT

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चूका है. राजधानी भोपाल समेत आयी जिलों में शुक्रवार देर रात से अचानक से मौसम बदल गया। कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हुआ. तो वहीँ आज शनिवार को करीब 40 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है. 

जानकारी के मुताबिक, 28 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के चलते चक्रवाती तूफान सक्रिय हुआ है. जिसका असर मध्यप्रदेश समेत पुरे देश में देखने को मिल रहा है. इसकी वजह से आज बारिश और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार करीब 40 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि होगी. बता दें ग्‍वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ दमोह, सागर, दमोह, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, शाजापुर, बैतूल, उज्‍जैन देवास जिले में ओलावृष्टि हो सकती है. वहीँ ग्वालियर, भिंड, दतिया,शिवपुरी, शिवपुरी मुरैना में तेज बारिश होगी. नर्मदापुरम, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, पन्‍ना समेत निवाड़ी जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं - कहीं वर्षा हुई. और बाकी सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा. भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम्, उज्जै उज्जैन, रीवा, शहडोल, सागर संभागों के जिलों में तापमान अधिक रहे. शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. वहीँ शाम में भोपाल, उज्जैन, बुरहानपुर, इंदौर, देवास, गुना में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. 

Tags:    

Similar News