जसप्रीत बुमराह पहली बार भारत में खेलेंगे टेस्ट मैच…

Update: 2021-02-04 10:25 GMT

नईदिल्ली 4 फरवरी 2021। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं। बुमराह का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में अबतक बेमिसाल रहा है और उन्होंने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपने सामने घुटने टेकने पर मजबूत किया है। महज 17 टेस्ट मैचों में 79 विकेट ले चुके बुमराह हालांकि अभी तक एक भी टेस्ट मैच भारत में नहीं खेले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में बुमराह भारत की सरजर्मी पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। बुमराह ने साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।

जसप्रीत बुमराह ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और कंगारू बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था। बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज में हराने में कामयाब रही थी। ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर भी बुमराह का प्रदर्शन लाजवाब रहा था और उन्होंने अश्विन के साथ मिलकर मेलबर्न में जीत की कहानी लिखी थी। बुमराह की गिनती इस समय के बेस्ट तेज गेंदबाजों में की जाती है और कई पर्व दिग्गज गेंदबाज उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ भी कर चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया को बुमराह से एकबार फिर दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

भारत की टीम ने साल 2012 के बाद से अपनी घर में खेलते हुए कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। साल 2012 में इंग्लैंड के हाथों ही टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में विदेशी दौरों में लाजवाब रहा है।

Tags:    

Similar News