कहीं आपकी दुल्हन ये तो नहीं… इन दो लुटेरी दुल्हनों से रहे सावधान… 8 लाख के गहने, 7 लाख कैश लेकर हुई फरार, लूट के लिए अपना रहीं ये तरीके

Update: 2021-04-02 05:45 GMT

ग्वालियर 2 अप्रैल 2021. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दो लुटेरी दुल्हन की कहानी सामने आई है. दोनों उज्जैन की रहने वाली हैं. सगी बहनें बनकर दोनों ने 3 महीने पहले एक कपड़ा व्यवसायी के दो भाइयों से शादी की थी. शादी के दो महीने बाद ही घर से 8 लाख रुपये के गहने और 7 लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गईं. पीड़ित व्यवसायी ने बिलौआ थाना में दोनों बहू, उनके कथित भाई संदीप मित्तल, रिश्ता कराने वाले सहित अन्य 6 लोगों पर FIR दर्ज कराई है.

उज्जैन की दोनों बहनों ने पूरी प्लानिंग के साथ परिवार को निशाना बनाया और मौका देखकर 8 लाख रुपए के गहने और 7 लाख कैश लेकर फरार हो गईं. दोनों की शादी ग्वालियर के कपड़ा व्यवसायी से तीन महीने पहले ही हुई थी. बिलौआ थाना पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.
पुलिस ने बताया कि बिलौआ थाना क्षेत्र में रहने वाले नागेन्द्र जैन कपड़े का कारोबार करते हैं. उन्होंने अपने दोनों भाइयों दीपक और सुमित की शादी उज्जैन की नंदिनी मित्तल और रिंकी मित्तल से दिसबंर 2020 में कराई. लड़कियों के परिवार में केवल उनके भाई संदीप मित्तल और आकाश मित्तल का होना बताया गया. इन लड़कियों का रिश्ता समाज के ही बाबूलाल जैन ने तय कराया. नागेंद्र ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद नंदनी और रिंकी करीब 20 दिन तक ससुराल रहीं, बाद में मायके चली गईं.
इसके बाद वह 9 जनवरी 2021 को अपने कथित भाइयों संदीप मित्तल व आकाश मित्तल के साथ आईं. कुछ देर तक ससुर से कमरे में कुछ बात की, इसके बाद ससुर को हार्टअटैक आ गया. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. ससुर के तेरहवीं के बाद दोनों ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया और घर छोड़ कर चली गईं.
घटना का पता उस समय चला, जब कई दिन बाद भी वह वापस नहीं आईं. हर बार आने की बात करती रहीं. घर वालों को शक हुआ तो कमरों की तलाशी ली. पता चला कि वह दोनों बहनें घर का पूरा जेवर और 7 लाख रुपये नकद समेट ले गईं. जेवर की कीमत करीब 8 लाख रुपये है.

कई बार बुलाने के बाद भी जब दोनों नहीं आईं तो उनके सोशल मीडिया अकाउंट चेक किए गए. पता चला कि दोनों पहले से ही शादीशुदा हैं. नंदनी का तो एक बच्चा भी है और उनकी फेसबुक आईडी नंदनी प्रजापति और टीना यादव के नाम से हैं, जबकि रिंकी मित्तल की फेसबुक आईडी रिंकी प्रजापति के नाम से है.
Tags:    

Similar News