IPS बताकर नौकरी लगाने का देता था ऑफर….सोशल मीडिया पर बना रखा था फर्जी आईपीएस का प्रोफाइल….नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को लगाता था चूना

Update: 2021-06-18 01:40 GMT

दिल्ली 18 जून 2021। फर्जी IPS बनकर फर्जीवाड़ा करने वाले एक शातिर को पुलिस ने धर दबोचा है। खुद IPS बताकर ये शख्स लोगों को नौकरी लगाने का झांसा देता और फिर पैसे लेकर फरार हो जाता था। पुलिस ने इस मामले में आईपीएस को गिरफ्तार कर जेल भेज लिया है। शख्स का नाम अनुज प्रकाश है, जिसने सोशल मीडिया में प्रोफाइल बनाकर युवकों को ठगने का पूरा प्लान तैयार कर रखा था।

दरअसल कुछ दिन पहले गाजियाबाद के मेजर आर हुड्डा और सुनील सिंह ने शिकायत तर्ज करायी थी, जिसमें कहा गया था कि एक युवक ने खुद को आईपीएस बताकर नौकरी लगाने के नाम पर उनसे 4 लाख रुपये ठग लिये और फिर फरार हो गया। पुलिस ने सोशल मीडिया लिंक्डइन में बने फर्जी प्रोफाइल के आधार खुद को आईपीएस बताने वाले शख्स की तलाश शुरू की। फर्जी आईपीएस को इंदिरापुरम थाने इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी अनुज प्रकाश ने बताया कि उसने लिंक्डइन पर आईपीएस का फेक प्रोफाइल बनाया था. जिस पर पहले वो लोगों से दोस्ती करता था. फिर उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर ठगता था. पुलिस ने आरोपी का लैपटॉप और मोबाइल कब्जे में लेकर सीज कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

Tags:    

Similar News