World News: अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर छोड़ा गया 2 महीने का बच्चा मिला

World News: अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों को टेक्सास के रियो ग्रांडे शहर के पास मेक्सिको के साथ देश की सीमा पर एक दो महीने का शिशु मिला।

Update: 2023-09-27 11:20 GMT

World News:अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों को टेक्सास के रियो ग्रांडे शहर के पास मेक्सिको के साथ देश की सीमा पर एक दो महीने का शिशु मिला। मुख्य गश्ती एजेंट ग्लोरिया चावेज़ ने मंगलवार अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, ''रियो ग्रांडे शहर के सीमा गश्ती एजेंट को सीमा पर लावारिस छोड़ दिया गया एक 2 महीने का बच्चा मिला। यह इस बात की डरावनी याद दिलाता है कि मानव तस्करों और आपराधिक संगठनों द्वारा हर दिन बच्चों का किस तरह शोषण किया जा रहा है।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार नहीं है कि कोई बच्चा सीमा पर लावारिस या मृत पाया गया हो। कुछ ही दिन पहले, टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को टेक्सास में रियो ग्रांडे के निकट ईगल पास में एक तीन वर्षीय लड़के का शव मिला था।

एक परिवार बीते सप्ताह अमेरिका में प्रवेश के लिए नदी पार करने का प्रयास कर रहा था, तब बच्चा एक धारा में बह गया था। इसी तरह, होंडुरास का एक 10 वर्षीय लड़का 13 सितंबर को कथित तौर पर सीमावर्ती नदी में डूब गया।

अगस्त में चार और 12 साल की उम्र के दो होंडुरास बच्चे रियो ग्रांडे के किनारे तस्करों द्वारा छोड़े गए पाए गए थे। संघीय आंकड़ों के अनुसार, जून की तुलना में दक्षिणी सीमा पार करने वाले अकेले नाबालिगों की संख्या में 73 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ईगल पास के मेयर ने पिछले सप्ताह एक स्थानीय आपदा घोषणा जारी की, और अधिक संसाधनों की मांग की।


Tags:    

Similar News