Pakistan Terror Attack: SCO समिट के 5 दिन पहले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, लोगों को गोलियों से भूना, 20 की मौत

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में एक भयानक आतंकी हमला हुआ, जिसमें बंदूकधारियों ने एक निजी कोयला खदान पर हमला कर 20 खनिकों की बेरहमी से हत्या कर दी।

Update: 2024-10-11 06:31 GMT

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में एक भयानक आतंकी हमला हुआ, जिसमें बंदूकधारियों ने एक निजी कोयला खदान पर हमला कर 20 खनिकों की बेरहमी से हत्या कर दी। इस हमले में 7 लोग घायल हो गए। घटना डुकी जिले की है, जहां बंदूकधारियों ने खदान के पास स्थित आवासों पर हमला किया और ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं।

10 अक्टूबर की रात हुआ हमला

हमले की शुरुआत 10 अक्टूबर की रात हुई, जब हमलावरों ने खदान के पास स्थित आवासों को घेर लिया। अगले दिन सुबह तक वे अंधाधुंध गोलियां चलाते रहे। हमले के शिकार हुए ज्यादातर लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी इलाकों से थे। मृतकों में तीन लोग और घायलों में चार लोग अफगान मूल के बताए जा रहे हैं।

खदानों में लगाई आग

हमलावरों ने गोलीबारी के बाद खदानों और मशीनों में आग लगा दी। हाजी खैरुल्लाह नासिर, एक स्थानीय राजनेता, ने बताया कि इस क्षेत्र में लंबे समय से अलगाववादी गतिविधियों का बोलबाला रहा है। ये समूह पाकिस्तानी सरकार पर बलूचिस्तान के संसाधनों के अनुचित दोहन का आरोप लगाते हैं।

SCO समिट से पहले बढ़ी चिंता

यह हमला उस समय हुआ है जब पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) का सुरक्षा शिखर सम्मेलन 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाला है। इस घटना ने सुरक्षा चिंताओं को और बढ़ा दिया है, क्योंकि इसमें कई देशों के प्रमुख, जिनमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर भी शामिल होंगे, हिस्सा लेने वाले हैं।

हमले के पीछे कौन?

अब तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन बलूचिस्तान में अलगाववादी संगठनों द्वारा इस तरह की हिंसा आम रही है। यह क्षेत्र लंबे समय से हिंसा और तनाव का केंद्र रहा है।

Tags:    

Similar News