Israel Palestine War: बैंकॉक में विदेश मंत्रालय ने कहा- हमास-इज़राइल हिंसा में 12 थाई नागरिक मारे गए

Israel Palestine War: 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी में हमास-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से कम से कम 12 थाई नागरिक मारे गए और 11 अन्य का अपहरण कर लिया गया, बैंकॉक में विदेश मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की।

Update: 2023-10-09 07:30 GMT

Israel Palestine War। 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी में हमास-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से कम से कम 12 थाई नागरिक मारे गए और 11 अन्य का अपहरण कर लिया गया, बैंकॉक में विदेश मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि आठ थाई नागरिक भी घायल हुए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सभी पीड़ितों के नाम तब तक गुप्त रखे गए जब तक उनके परिवारों को सूचित नहीं कर दिया गया। सीएनएन ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 1,000 से अधिक थाई श्रमिकों ने निकालने के लिए मदद का अनुरोध किया है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल में लगभग 30,000 थाई कर्मचारी हैं।

इस बीच, रॉयल थाई वायु सेना थाई नागरिकों को इज़राइल से निकालने के लिए तैयार है, प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने पुष्टि की है। हमास आतंकवादियों द्वारा कई विदेशी नागरिकों के मारे जाने या पकड़े जाने की पुष्टि की गई है, इनमें फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह द्वारा बंधक बनाए गए मैक्सिकन और ब्राजीलियाई नागरिक भी शामिल हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी सीनेटर चक शूमर ने रविवार को कहा कि चार अमेरिकी मारे गए हैं, "हम जानते हैं कि मरने वालों की संख्या बढ़ेगी।" उनके संबंधित अधिकारियों के अनुसार, कम से कम 10 नेपाली नागरिक और दो यूक्रेनियन भी मारे गए।


कॉपीराइट © 2022. इंडो-एशियन न्यूज सर्विस (आईएएनएस) भारत

Tags:    

Similar News