Israel-Hamas War: इज़राइल में म्यूजिक फेस्टीवल स्थल पर 250 से अधिक शव मिले, परिजन लापता बच्चों की खोज में जुटे

यरुशलेम, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। आतंकवादी हमलों के बाद मानव अवशेषों को संभालने वाले स्वयंसेवी समूह जाका के एक प्रवक्ता ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने अब तक इज़राइल में म्यूजिक फेस्टीवल स्थल से 250 से अधिक शव निकाले हैं।

Update: 2023-10-09 08:00 GMT

Israel-Hamas War आतंकवादी हमलों के बाद मानव अवशेषों को संभालने वाले स्वयंसेवी समूह जाका के एक प्रवक्ता ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने अब तक इज़राइल में म्यूजिक फेस्टीवल स्थल से 250 से अधिक शव निकाले हैं।

द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी इज़राइल में किबुत्ज़ रीम के पास फेस्टिवल में भाग लेने वाले युवाओं के कई माता-पिता शनिवार से अपने लापता बच्चों की खबर के लिए उत्सुकता से खोज रहे हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि इजरायली म्यूजिक फेस्टीवल पर हुआ भयानक हमला शनिवार सुबह इजरायल में हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए सबसे बड़े हमले में से एक था।

बंदूकधारियों ने घटनास्थल पर मौज-मस्ती कर रहे कई लोगों को मार डाला और एक को बंधक बना लिया।

गाजा-इजरायल सीमा के पास एक ग्रामीण खेत क्षेत्र में आउटडोर नोवा फेस्टिवल कार्यक्रम में यहूदी छुट्टी का जश्न मनाते हुए पूरी रात की एक डांस पार्टी होनी थी। लेकिन जैसे ही सुबह हुई, उन्हें सायरन और रॉकेट की आवाज़ें सुनाई देने लगीं।

एक ने सीएनएन को बताया, "हमारे पास छिपने के लिए कोई जगह नहीं थी। हम खुली जगह पर थे। सब घबरा गए और अपना सामान उठाने लगे।"

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सैकड़ों लोग अपनी कारों की ओर जाते हुए, या खाली मैदान में भागते हुए दिखाई दे रहे हैं और बैकग्राउंड में गोलियों की आवाजें गूंज रही हैं।

इजराइल ने रविवार को औपचारिक रूप से युद्ध की घोषणा कर दी। हमास हमले में मरने वालों की संख्या 700 से ऊपर हो गई है और इसके और बढ़ने की आशंका है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगवा कर गाजा पट्टी ले जाए गए सौ से अधिक लोगों के बारे में अभी कुछ पता नहीं है।

Tags:    

Similar News