Israel Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा में बंधक बनाए गए दौ सैनिकों के शव किए बरामद

Israel Hamas War: इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने दो सैनिकों के शव बरामद कर लिए हैं, जिनका 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद अपहरण कर गाजा ले जाया गया था।

Update: 2023-12-15 12:12 GMT

Israel Hamas War: इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने दो सैनिकों के शव बरामद कर लिए हैं, जिनका 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद अपहरण कर गाजा ले जाया गया था।

एक बयान में, आईडीएफ ने कहा कि मृतकों की पहचान सीपीएल निक बेइज़र (19) और सार्जेंट रॉन शर्मन (19) के रूप में की गई है। इसमें कहा गया, "आईडीएफ इनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और उनका समर्थन करना जारी रखेगा।"

सेना के अनुसार, बेइज़र को हमास के आतंकवादियों ने इरेज़ क्रॉसिंग के पास उसके बेस से बंदी बना लिया था। वह आईडीएफ के गाजा जिला समन्वय और संपर्क में काम कर रहा था, जो गाजा में क्रॉसिंग के माध्यम से परमिट और माल का समन्वय करता है। शेरमन गाजा सीमा के पास अपने सैन्य अड्डे पर थे, जब उनका अपहरण कर लिया गया था।

आईडीएफ की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद यह कहा गया कि विशेष बलों ने गाजा में एक और बंधक का शव बरामद किया है, जिसे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा उत्सव से अपहरण कर लिया गया था।आईडीएफ के अनुसार, 28 वर्षीय एलिया टोलेडानो का शव सैन्य खुफिया निदेशालय की यूनिट 504 और 551वीं ब्रिगेड द्वारा की गई परिचालन गतिविधि के दौरान बरामद किया गया था। इसमें कहा गया है कि टोलेडानो के शव को इज़राइल वापस लाए जाने और चिकित्सा और रब्बी अधिकारियों द्वारा उसकी पहचान किए जाने के बाद उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है।

हालांकि, आईडीएफ ने मौत के कारणों की जानकारी नहीं दी। अब तक, गाजा में टोलेडानो सहित छह बंधकों के शव बरामद किए गए हैं। 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इज़राइल के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला शुरू करने के बाद सुपरनोवा उत्सव स्थल शॉर्टकी पर लगभग 360 पार्टी में आए लोग मारे गए थे।

36 को उत्सव स्थल से बंधक बना लिया गया। इज़राइल ने अब तक विदेशी नागरिकों सहित 1,200 से अधिक लोगों के हताहत होने की सूचना दी है। 24 से 30 नवंबर तक मानवीय विराम के दौरान 86 इजरायली और 24 विदेशी नागरिक बंधकों को रिहा किया गया। इज़रायली अधिकारियों का अनुमान है कि गाजा में लगभग 133 लोग बंदी हैं।

Tags:    

Similar News