Israel Hamas War: IDF का दावा- अल शिफा अस्पताल के बगल में मिला महिला बंधक का शव, इजरायली सेना का ऑपरेशन जारी

Israel Hamas War: इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गाजा में अल-शिफा अस्पताल के पास से एक महिला बंधक का शव बरामद किया है, जिसका कथित तौर पर 7 अक्टूबर को हमास द्वारा अपहरण कर लिया गया था।

Update: 2023-11-17 06:39 GMT

Israel Hamas War: इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गाजा में अल-शिफा अस्पताल के पास से एक महिला बंधक का शव बरामद किया है, जिसका कथित तौर पर 7 अक्टूबर को हमास द्वारा अपहरण कर लिया गया था। आईडीएफ ने घोषणा की कि उसे येहुदित वीस का शव मिला है "जिसका 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था।"

इज़राइली सेना ने कहा कि आईडीएफ की 603 कॉम्बैट इंजीनियरिंग बटालियन ने अस्पताल के नजदीक एक संरचना के पास से बेरी के दक्षिणी किबुतज़ के रहने वाले वीस का शव बरामद किया। आईडीएफ ने कहा कि जिस स्थान पर शव मिला, वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

शव को इजरायली क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, सेना ने कहा, फोरेंसिक मेडिसिन संस्थान के साथ सेना, चिकित्सा और खरगोश (धार्मिक) कर्मियों द्वारा एक पहचान प्रक्रिया आयोजित की गई है।

आईडीएफ और इजराइली पुलिस कर्मियों ने परिवार को उसकी मौत के बारे में सूचित कर दिया है। जब हमास ने उसका अपहरण कर लिया था, तब वह कैंसर से जूझ रही थी। आईडीएफ ने दोहराया कि राष्ट्रीय कार्य लापता लोगों का पता लगाना और अपहृत व्यक्तियों को घर लौटाना है।

सेना ने कहा कि वह इन कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित राष्ट्रीय और सुरक्षा संस्थानों के साथ और पूर्ण समन्वय में काम कर रही है और कहा कि जब तक यह पूरा नहीं हो जाता तब तक वह मिशन से नहीं हटेगी।

Tags:    

Similar News