Donald Trump Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर जानलेवा हमला, बाल-बाल ​बचे; एक व्यक्ति गिरफ्तार

Donald Trump Attack: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर एक बार फिर जानलेवा हमला हुआ है। फ्लोरिडा में ट्रम्प गोल्फ कोर्स के पास एक और हत्या के प्रयास में डोनाल्ड ट्रम्प बच गए।

Update: 2024-09-16 06:02 GMT

Donald Trump Attack: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर एक बार फिर जानलेवा हमला हुआ है। फ्लोरिडा में ट्रम्प गोल्फ कोर्स के पास एक और हत्या के प्रयास में डोनाल्ड ट्रम्प बच गए। चुनावी रैली में गोली मारे लगने के दो महीने बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर रविवार को फ्लोरिडा में गोल्फ खेलते समय दूसरी बार हत्या का प्रयास किया गया। गोलीबारी की घटना के बाद रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि वह बिल्कुल “सुरक्षित और स्वस्थ” हैं। एक ईमेल में ट्रंप ने लिखा, “मेरे आसपास गोलियों की आवाजें थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं!”

13 जुलाई को भी ट्रंप पर हुआ था हमल

इस घटना से मात्र नौ सप्ताह पहले ही एक बंदूकधारी ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप (78) को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं और प्राधिकारियों ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। ट्रंप जहां खेल रहे थे, वहां से कुछ दूरी पर छिपकर बैठे ‘अमेरिकी सीक्रेट सर्विस’ के एजेंट ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर झाड़ियों के बीच से एक एके-शैली राइफल की नाल दिख रही थी।

पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद बंदूकधारी राइफल वहीं फेंककर एक एसयूवी में सवार होकर भाग गया। उन्होंने बताया कि राइफल के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दूरबीन और एक कैमरा भी मिला है। बाद में उस व्यक्ति को पास की एक काउंटी में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पकड़ लिया। मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर के अनुसार, उस व्यक्ति का व्यवहार शांत और संतुलित था तथा जब उसे रोका गया तो उसने यह भी नहीं पूछा कि उसे क्यों रोका गया है।

Tags:    

Similar News