अब X पर देख पाएंगे एडल्ट कंटेंट: एलन मस्क कर रहे बड़ी तैयारी, सामने आईं डिटेल्स...

Adult Content: X (पूर्व में ट्विटर) पर एक नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर का उद्देश्य प्लेटफॉर्म को सभी के लिए सेफ बनाना है। ये कंटेंट ऐसे यूजर्स को ही नजर आएंगे, जिन्होंने अपनी उम्र कन्फर्म की हो

Update: 2024-03-31 11:15 GMT

डेस्क: जल्द ही X (पूर्व में ट्विटर) पर एक नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर पर यूजर्स एडल्ट कंटेंट देख सकेंगे। यानी यूजर्स ऐसे ग्रुप्स या कम्युनिटी से जुड़ सकेंगे, जो एडल्ट कंटेंट पर फोकस्ड होंगे। इसको लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया गया है। जिसके मुताबिक इन दिनों एडल्ट कंटेंट कम्युनिटी पर काम किया जा रहा है। डोंग वूक चुंग जो एक्स में एक इंजीनियर के रूप में काम करते हैं। इन्होंने एक पोस्ट में कहा कि कंपनी जल्द ही ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी। फिलहाल इस फीचर के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

चल रही ख़बरों के मुताबिक जब इस फीचर को जोड़ा जाएगा, तो सेटिंग के ज़रिए इसकी जानकारी मिलेगी। इसका स्क्रीनशॉट एक एनालिस्ट Daniel Buchuk ने जारी किया है। इस सेटिंग के बाद उस कंटेंट पर एडल्ट कंटेंट का लेबल नजर आएगा। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, उन लोगों के कंटेंट पर फिल्टर नहीं लगा होगा उनके कंटेंट को फिल्टर कर हटाया जा सकता है। इसके अलावा सोशल मीडिया नेटवर्क इन ग्रुप्स के लिए उम्र वेरिफिकेशन का प्रॉसेस भी जोड़ सकता है।

X के एक सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर Dong Wook Chung ने गुरुवार को पोस्ट करके जानकारी दी कि इस फीचर का उद्देश्य प्लेटफॉर्म को सभी के लिए सेफ बनाना है। ये कंटेंट ऐसे यूजर्स को ही नजर आएंगे, जिन्होंने अपनी उम्र कन्फर्म की हो। 

Tags:    

Similar News