IAS की छुट्टी : रिटायरमेंट के 10 दिन पहले IAS को राज्य सरकार ने किया सस्पेंड…..पूर्व मंत्री के खिलाफ कार्रवाई और मानहानि का भेजा था नोटिस… जीएडी ने आदेश किया जारी

Update: 2020-04-23 06:28 GMT

भोपाल 23 अप्रैल 2020। IAS सभाजीत यादव की छुट्टी हो गयी है। राज्य सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है और वो भी तब जब उनके रिटायरमेंट में सिर्फ 10 दिन का वक्त बचा था। सभाजीत यादव 2006 बैच के IAS अफसर थे। रीवा निगम कमिश्नर रहते सभाजीत यादव ने पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला को 5 करोड़ की वसूली और 5 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा था।

शिवराज सिंह चौहान ने सीएम बनते ही जिन दो IAS पर एक्शन लिया था, उनमें एक राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और दूसरे सभाजीत थे। कमलनाथ के बेहद करीबी अफसरों में से एक सभाजीत ने राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ गरीबों के फ्री घर को उपलब्ध कराने के मामले में 5 करोड़ 94 लाख रुपये का नोटिस भेजा था।

इस मामले को जब भाजपा नेताओं ने मीडिया में उठाया तो सभाजीत यादव ने राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ 5 करोड़ की मानहानि का नोटिस थमा दिया। अब जो खबरें हैं उसके मुताबिक जीएडी ने सभाजीत यादव के खिलाफ एक्शन लेते हुए तत्काल सस्पेंड कर दिया है। इसके लिए आयुक्त नगर निगम रीवा रहते प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में गंभीर अनियमितता को आधार बनाया गया है। यादव 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं यानी उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद विभागीय जांच का सामना करना होगा।

Tags:    

Similar News