IAS की मौत- ब्रेकिंग : मार्निंग वाक के दौरान IAS को आया था हार्ट अटैक…..1998 बैच के अफसर की IAS पत्नी विशेष विमान से पहुंचींं हास्पीटल…. चुनाव ड्यूटी में पर्यवेक्षक के तौर पर थे तैनात

Update: 2020-12-05 01:31 GMT

लखनऊ 5 दिसंबर 2020। यूपी विधान परिषद चुनाव में मतगणना के दौरान वाराणसी सीट पर पर्यवेक्षक की ड्यूटी कर रहे आईएएस अधिकारी अजय कुमार सिंह की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि अजय कुमार सिंह (50) पर्यवेक्षक के रूप में तैनात थे। तबियत खराब होने पर उन्हें अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि प्रदेश में 11 सीटों पर विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान हुआ था। जिन पर गुरुवार से मतगणना हो रही है। शिक्षक कोटे की सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं जबकि स्नातक कोटे की सीटों पर अभी भी मतगणना हो रही है।

मतगणना ड्यूटी में तैनात अफसर शुक्रवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़े थे। जिसके बाद उन्हें शुभम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। जानकारी होने के बाद उनकी पत्नी आईएएस नीना शर्मा भी वाराणसी पहुंच चुकी थी। शनिवार की सुबह 9.30बजे उनका देहांत हो गया है। अजय राष्ट्रीय एकीकरण सचिव थे।

वाराणसी के पहड़िया मंडी में चल रही मतगणना में अजय कुमार गुरुवार देर रात तक मौजूद थे, उसके बाद वह सर्किट हाउस चले गए। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सर्किट हाउस में वह अचानक गिर पड़े। सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से आनन-फानन उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट अटैक के कारण वह अचैत होकर गिर गए थे।

सीनियर आईएएस अजय कुमार सिंह के हार्ट अटैक की खबर सुन कमिश्नर दीपक अग्रवाल सहित जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक भी हॉस्पिटल पहुंच गए। डॉक्टरों की टीम लगातार अजय कुमार की सेहत पर नजर बनाए हुए है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि अजय कुमार की हालत गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर थे। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी थी लेकिन हालत गंभीर होने से नहीं ले जाया जा सका।

पत्नी नीना सरकारी हेलीकाप्टर से पहुंचीं अस्पताल
अजय सिंह की तबीयत बिगड़ने की खबर आगरा में ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी निभा रहीं आईएएस पत्नी नीना शर्मा को मिली तो वह कार से ही रवाना हो हुई थी लेकिन सड़क से वहां तक पहुंचने में देरी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हेलीकॉप्टर की मदद दी। कन्नौज से उन्हें हेलीकॉटर से वाराणसी भेजा गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह बनारस पहुंच गईं। नीना शर्मा भी आगरा में ऑब्जर्वर के रूप में तैनात थीं।

कन्‍नौज से मिलने पहुंचीं आईएएस पत्‍नी
दूसरी ओर, पति के हार्ट अटैक की खबर सुनने के बाद आईएएस नीना शर्मा भी शासन के विशेष हेलीकॉप्टर से कन्नौज से वाराणसी पहुंचीं। हॉस्पिटल पहुंच उन्‍होंने पति के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर डॉक्टरों और अधिकारियों से बातचीत की। आईएएस अजय कुमार सिंह 1998 बैच के सीनियर अफसर हैं। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग विभाग के सचिव के पद पर तैनात हैं। उनकी पत्नी नीना शर्मा इंफ्रास्ट्रक्चर और औद्योगिक विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत हैं।

Tags:    

Similar News