IAS Aryaka Akhouri: एक बार फिर चर्चे में आयी गाजीपुर की DM आर्यका अखौरी, घोषणा से मचा बवाल, आखिर DM ने क्या कहा?

IAS Aryaka Akhouri: एक बार फिर गाजीपुर(Ghazipur) की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryaka Akhouri) चर्चे में हैं. लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी बेहद ही अनोखी पहल की है.

Update: 2024-05-23 09:00 GMT

IAS Aryaka Akhouri: एक बार फिर गाजीपुर(Ghazipur) की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryaka Akhouri) चर्चे में हैं. लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी बेहद ही अनोखी पहल की है. दरअसल, डीएम वोट डालने वालों के लिए खास ऑफर लायी हैं. वोटिंग के बाद उंगली की स्याही दिखाने वाले लोगों को सिनेमा हॉल, पार्लर, सैलून और शॉपिंग पर डिस्काउंट मिलेगा. 

मतदान के लिए डीएम आर्यका अखौरी की खास पहल 

जानकारी के मुताबिक़, लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण में गाजीपुर लोकसभा सीट पर मतदान होना है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने और लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने के लिए प्रशासन जुटा हुआ है. इसके लिए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने खास पहल की है.

2 जून से 4 जून तक डिस्काउंट ऑफर 

आईएएस आर्यका अखौरी ने कहा है जो व्यक्ति मतदान करेगा उसे 2 जून से 4 जून तक कई चीजों में डिस्काउंट दिया जाएगा. बस उन्हें अपने उंगली पर लगी वोटिंग स्याही दिखानी होगी. मतदान बेहद जरूरी है. सभी जून को वोट डालें और 25 से 30 प्रतिशत का छूट पाएं. 

इन चीजों पर मिलेगी छूट 

मतदाताओं को स्थानीय सिनेमा हॉल में 'एनवाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स, एवी स्टार सिनेमा आदि में टिकट 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

महिला मतदाताओं को मशहूर ब्यूटी पार्लर में 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

पुरुषों को सैलून में 30 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा.

शॉपिंग मॉल में 25 प्रतिशत की छूट मिल रही है. 

मुख्तार अंसारी के भाई से भीड़ गयी थी आर्यका अखौरी

चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आर्यका अखौरी लगातार प्रयास कर रही है. नुक्कड़ नाटक, मेंहदी, चित्रकला , वोटर प्रीमियर लीग मैच जैसे कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. जिसकी वजह से वो चर्चे में हैं. गोरतलब है आर्यका अखौरी बीते माह हजारों की भीड़ अकेले ही मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजल अंसारी से भिड़ गई थी. जिसके बाद खूब बवाल हुआ था. बता दें सांसद अफजल अंसारी गाजीपुर से सपा की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले भी कई मौकों पर आईएएस अधिकारी आर्यका अखौरी चर्चा में बनी रही हैं

कौन है आईएएस आर्यका अखौरी

आईएएस आर्यका अखौरी उत्तरप्रदेश कैडर की 2013 बैच की आईएएस अफसर हैं. वर्तमान में कलेक्टर गाजीपुर के पद पर तैनात है. गाजीपुर कलेक्टर के तौर पर उनका दूसरा जिला है. इससे पहले वे भदोही की कलेक्टर थीं. भदोही जिले में तैनाती के दौरान बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर नकेल कसने के दौरान वे चर्चाओं में रहीं थीं. पढ़ें पूरी खबर... 


Tags:    

Similar News