राशिफल: आज इन राशियों के दिन होंगे अच्छे, लाभ की अच्छी संभावना…. इन्हें रहना होगा सतर्क, जानिए अन्य राशियों का हाल

Update: 2020-09-10 13:03 GMT

नईदिल्ली 11 सितम्बर 2020। आज हम आपको 11 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार का राशिफल बताने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों को बातचीत में पारदर्शिता रखना चाहिए। उनकी कही गई बात को गलत ढंग से समझा जा सकता है। अपने सभी रूटीन कामों की रूपरेखा बनाकर काम करेंगे और उन्हें समय से पूरा करने में कामयाब रहेंगे। रुपए-पैसों के मामले में दिन बहुत अच्छा है। कमाई की अच्छी संभावना है।

वृषभ

वृष राशि के जातकों के मन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का कोई क्लियर प्लान नहीं होगा। मन में भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि बातचीत से कुछ हल निकल आएगा। रुपए-पैसों के मामले में सामान्य समय है। कमीशन के रूप में या परिवार से धन प्राप्ति की संभावना बन रही है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को बड़ी-बड़ी बातें करने से बचना चाहिए। बोलने के बजाय कुछ काम कर दिखाने का प्रयास करेंगे तो लोगों का आपके प्रति मान-सम्मान बढ़ेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। धन लाभ की बहुत अच्छी संभावना बन रही है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अचानक से कुछ करते आपके सामने आ सकते हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छे होने से कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। सेहत को सुधार होगा। मन में खुशी होगी। दिल में प्यार की भावना होगी, जिसका असर आपकी निजी जिंदगी पर पड़ेगा और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन रोमांस से भरपूर रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम में से थोड़ा समय उनके लिए भी निकालेंगे और नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

सिंह
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। सेहत बढ़िया रहेगी, जिससे आपका हौसला बढ़ेगा। इनकम भी अच्छी होगी,जिससे ऐसे कामों में सफलता मिलेगी। थोड़े खर्चे जरूर होंगे, लेकिन आपके लिए सिर दर्दी नहीं बनेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। जीवन साथी की सेहत का भी ध्यान रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज काफी खुश नजर आएंगे और अपने प्रिय के लिए कोई गिफ्ट लाएंगे।

कन्या
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, लेकिन किसी दूसरे की बातों में आकर कुछ गलत काम ना करें, नहीं तो मुसीबत आ सकती है। आपकी सेहत बहुत बढ़िया रहेगी। हंसी मजाक के मूड में रहेंगे। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। हल्के खर्चे होंगे। परिवार के लोग सहयोग करेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन मान बढिया रहेगा। किसी जरूरी मुद्दे पर बातचीत होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। रिश्ते में रोमांस भी होगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव का समय है। नौकरी बदलने का ट्रांसफर के योग बनेंगे। काम के सिलसिले में मन कमजोर रहेगा, जिससे काम में गलती होने की संभावना बढ़ेगी। सेहत अच्छी रहेगी। इनकम अच्छी रहेगी, जिससे मन खुश रहेगा। फिर भी खर्चों पर ध्यान देना जरूरी होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने जीवन में नीरसता महसूस करेंगे, इसके लिए अपने प्रिय से बात करें।

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। मानसिक चिताओ से ग्रसित होकर कामों में रुकावट महसूस करेंगे, फिर भी अपना काम दिल लगाकर करेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, लेकिन विरोधियों से सावधान रहें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए समय बढ़िया रहेगा। जीवन साथी को साथ लेकर ससुराल का रुख करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बढ़िया रहेगा। अपनी बातों से अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

धनु
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। सुदूर क्षेत्रों में राज्यों से काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी के मामले में आप की चप्पल बुद्धि आपका बहुत काम करेगी और आपकी साख मजबूत होगी। मन में अच्छे विचार आएंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। खान-पान पर ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में स्थिति अच्छी होंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। खर्चों में यकायक बढ़ोतरी होगी, जो आपकी चिंता बढ़ा सकती है, इसलिए आप मानसिक रूप से भी बेचैन नहीं है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिमाग बढ़िया रहेगा। रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोजल दे सकते हैं। गैर कानूनी काम में पड़ने से बचें नहीं, तो नतीजे खराब होंगे। जमीन जायदाद से जुड़े काम में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। इनका में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बड़ा रोमांटिक होगा। अपनी प्यार भरी मीठी बातों से अपने का दिल जीतने में सफल रहेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। जीवनसाथी किसी बात को लेकर जिद्दी हो सकता है। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत सफल होगी। इनकम बढ़िया होने से कुछ नया काम नहीं सोच सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव होगा।

मीन
आप के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। थोड़ा मानसिक तनाव तो रहेगा, लेकिन घरवालों का सहयोग कामों में मिलने से आपका हौसला बढ़ेगा। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में शांतिपूर्ण और अच्छा दिन रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रोमांस के साथ अपने दिन की शुरुआत करेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी, जिससे आप का मनोबल बढ़ेगा।

Tags:    

Similar News