सांसद सुनील सोनी के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जारी किया आँकड़ा.. बोले स्वास्थ्य मंत्री “केंद्र से मिले सत्तर वेंटिलेटर ख़राब थे, जिनमें से 66 को बनवाया गया..4 अब भी नहीं बने..”

Update: 2021-04-12 03:33 GMT

रायपुर 12 अप्रैल 2021। राजधानी सांसद सुनील सोनी के आरोप जिसमें कि दावा किया गया था केंद्र सरकार से मिले 230 वेंटिलेटर का राज्य सरकार ने उपयोग ही नहीं किया है, इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने पूरे ब्यौरे के साथ जवाब दिया है।
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने जवाब में बताया है
“केंद्र सरकार से जो वेंटिलेटर मिले थे उनमें सत्तर ख़राब थे, क़वायदों के बाद 66 बनवाया
गया जबकि अब भी चार नहीं बन पाए हैं”
मंत्री सिंहदेव ने आगे कहा है-
“राज्य सरकार के वेंटिलेटर भेल से मिले 160 वेंटिलेटर और अन्य संस्थाओं से मिले वेंटिलेटर को मिलाकर 514 का उपयोग किया जा रहा है, इनका ज़िलेवार ब्यौरा संलग्न है”
केंद्र सरकार के द्वारा भेजे गए ख़राब वेंटिलेटर का मामला सामने आने के बाद सियासत फिर सरगर्म हो गई है। हालाँकि मीडिया को जारी बयान में मंत्री सिंहदेव ने इस पर जानकारी के अलावा कुछ भी अतिरिक्त नहीं कहा है, लेकिन यह बताना ही काफ़ी है कि केंद्र सरकार से मिले वेंटिलेटरों में सत्तर ख़राब थे।
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने सांसद सोनी को धन्यवाद देते हुए आग्रह किया है कि केंद्र सरकार से वे जरुर सहायता दिलवाएँ.. साथ ही जो जानकारी हमने दी है उसके अतिरिक्त यदि सांसद सुनील सोनी के पास कोई विशेष जानकारी उपलब्ध है तो वे साझा करें ताकि व्यवस्था बेहतर बनाई जा सके।

Similar News