Radhika Kheda: नहीं सुलझा कांग्रेस का खेड़ा विवाद: कांग्रेस भवन में 3 घंटे चली बैठक, 2 गवाहों का भी दर्ज हुआ बयान, पीसीसी चीफ ने कहा....

Radhika Kheda: छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में हुए विवाद को सुलझाने की कोशिश सफल नहीं हो पाई है। पीसीसी चीफ ने मामले के दोनों पक्षों के साथ ही 2 गवाहों का बयान दर्ज करने के बाद रिपोर्ट अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेज दिया है।

Update: 2024-05-04 06:17 GMT

Radhika Kheda: रायपुर। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा के साथ प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में हुए कथित दुर्व्यवहार का मामला अभी तक सुलझ नहीं पाया है। पूरे घटनाक्रम को लेकर राधिका खेड़ा बेहद नाराज हैं। बीते 2 दिनों से राधिका शांत बैठी हैं, सार्वजनिक या पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में नजर नहीं आई हैं। सोशल मीडिया में भी उन्‍होंने कोई पोस्‍ट नहीं किया है। वहीं, प्रदेश के संचार विभाग के अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला ने भी इस मामले में मीडिया से दूरी बना ली है।

इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देश पर विवाद को सुलझाने का प्रयास किया गया, लेकिन मामला रिपोर्ट भेजने तक सीमित रह गया। शुक्रवार की शाम को इस विवाद को लेकर राजीव भवन में बंद कमरे में बैठकों का दौर चला।पीसीसी चीफ दीपक बैज ने राधिका खेड़ा और सुशील आनंद शुक्‍ला के साथ ही दोनों गावाहों से अलग-अलग बात की। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। केवल बयान दर्ज करके एआईसीसी को भेज दिया गया है अब जो भी फैसला होना है वह एआईसीसी से होगा।

कांग्रेस भवन में कल करीब 3 घंटे बैठक चली। पीसीसी चीफ बैज ने पहले राधिका खेड़ा से बात की। इस बैठक के दौरान राधिका की मां भी उनके साथ थी। बताया जा रहा है कि राधिका की मां ने बैठक की मोबाइल पर रिकार्डिंग की है। बैठक के लिए कांग्रेस भवन पहुंची राधिका ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा कि मेरे साथ अन्‍याय हुआ है। मैं मानसिक रुप से परेशान हूं। थोड़ा सा समय दीजिए मैं जरुर बात करुंगी। उन्‍होंने कहा कि मैं अभी स्थिति ऐसी नहीं है कि बात कर सकुं। मीडिया ने बहुत साथ दिया है। थोड़ा सा समय दीजिए मैं जरुर बात करुंगी। बैठक के बाद भी उन्‍होंने अपना बयान यही दोहराया। बताया कि मैंने अपनी बात पीसीसी अध्यक्ष को बता दी है,पूरी उम्मीद है न्याय मिलेगा। अभी चर्चा चल रही है, वो मीडिया को बाद में सब खुल कर बता देंगी। राधिका ने कहा की चुनाव है उन्हे बहुत काम करना है।

बैठक के बाद बैज ने मीडिया से चर्चा में कहा की सभी पक्षों से बातचीत हुई जिसकी रिपोर्ट एआईसीसी को भेज दी जाएगी। आला कमान ही तय करेगा कौन गलत है कौन सही। बैज ने कहा की कांग्रेस के घर का मामला है सुलझा लिया जाएगा। वहीं सुशील आनंद शुक्ला ने मीडिया से बात करने से मना कर दिया। दो प्रत्यक्षदर्शियों नितिन भंसाली और सुरेंद्र वर्मा ने कहा की उनकी घटनाक्रम उनके सामने हुआ है विवाद जैसी बात नहीं है। इस पर मीडिया ने पूछा कि तो क्या राधिका खेड़ा झूठ बोल रही हैं तो दोनों कोई जवाब नहीं दे पाए। बता दें की कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्डिनेटर पवन खेड़ ने पीसीसी चीफ को 24 घंटे के भीतर इस विवाद को लेकर रिपोर्ट सौंपने कहा था जिसके बाद दीपक बैज ने सभी पक्षों को पूछताछ के लिए बुलाया था।

जाने क्‍या है मामला

 छत्‍तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर पहुंची कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा का प्रदेश मुख्‍यालय में कथिततौर पर अपमान हुआ है। राधिका के अनुसार उन्‍हें गेट आउट कहा गया है। इस घटना से राधिका बेहद आहत हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया में इसको लेकर पोस्‍ट किया है। हालांकि उन्‍होंने इस मामले में अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों में उन्‍होंने काफी कुछ कह दिया है। इस मुद्दे पर उन्‍होंने प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर भी कटाक्ष किया है।

इधर, मीडिया में राधिका खेरा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे रोती हुई नजर आ रही हैं। अपने साथ हुई घटना को लेकर राधिका ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक के बाद एक तीन पोस्‍ट किया है। पहले पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। करूंगी खुलासा …!!

इसके कुछ घंटे बाद उन्‍होंने दूसरा पोस्‍ट किया। लिखा- नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान।। क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।। प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई घटना को लेकर राधिका ने आज सुबह एक और पोस्‍ट किया है। इसमें उन्‍होंने इशारों में अपने साथ हुई घटना के लिए जिम्‍मेदार नेता के नाम का उल्‍लेख करते हुए पूर्व सीएम बघेल पर भी निशाना साधा है। आज सुबह एक्‍स पर किए अपने राधिका ने छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आ रही पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्‍वागत किया है। इस पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- ‘दुशील’ को लेकर ‘कका’ का मोह एक लड़की की इज़्ज़त से बढ़कर है लेकिन, लड़की हूँ, “लड़ रही हूँ” “मर्यादा पुरुषोत्तम” प्रभु श्री राम जी के ननिहाल में दीदी का स्वागत है।

Tags:    

Similar News