Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस को एक और झटका: इस प्रत्‍याशी ने किया टिकट वापस, कहा- पैसे नहीं मिले...

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। कांग्रेस के एक प्रत्‍याशी ने टिकट वापस कर दिया है। प्रत्‍याशी ने कहा कि पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं मिला है।

Update: 2024-05-04 07:45 GMT

Loksabha Chunav 2024: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

गुजरात और मध्य प्रदेश के बाद कांग्रेस ओडिशा में भी झटक लग गया है। यहां कांग्रेस के एक अधिकृत प्रत्‍याशी ने नामांकन समाप्‍त होने के महज 2 दिन पहले यह कहते हुए टिकट लौटा दिया है कि पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं मिला है। इस वजह से वे चुनाव नहीं लड़ेंगीं।

यह मामला ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट की है। कांग्रेस ने सुचरिता मोहंती को टिकट दिया है। नाम के ऐलान के बाद से मोहंती चुनाव प्रचार में सक्रिय हो गई थीं, लेकिन उन्‍होंने अब तक नामांकन जमा नहीं किया है। पुरी सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 6 मई है और मतदान 25 मई को होगा। इस बीच मोहंती के टिकट वापस करने से पार्टी संकट में आ गई है।

बात दें क‍ि पुरी संसदीय सीट से संबित पात्रा बीजेपी की तरफ से प्रत्‍याशी हैं, वहीं अरुप पटनायक को सत्‍तारुढ़ बीजूद ने प्रत्‍याशी बनाया है। इन दोनों ने अपना नामांकन जमा कर दिया है। अब कांग्रेस प्रत्‍याशी के एन वक्‍त पर टिकट वापस करने की वजह से हड़कंप मच गया है। कांग्रेस की प्रत्‍याशी मोहंती ने पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर टिकट वापस करने की बात कही है। मोहंती ने अपने पत्र में लिखा है कि पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं दिए गए हैं। इस वजह से वे चुनाव नहीं लड़ सकतीं।

बताते चले कि इससे पहले कांग्रेस को गुजरात की सूरत और मध्‍य प्रदेश की इंदौर सीट पर झटका लग चुका है। दोनों ही सीटों से पार्टी के अधिकृत प्रत्‍याशियों ने एन वक्‍त पर अपना नामांकन वापस ले लिया। सूरत में तो बीजेपी के प्रत्‍याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। वहीं, इंदौर में कांग्रेस चुनावी रण से बाहर हो गई है।

Tags:    

Similar News