अच्छी पहल.. T.I. विशाल कूजूर ने 6 शहीद परिवारों को एक माह का राशन पहुंचाया.. दवाइयाँ भी मंगाई.. शहीद अमरदीप की माँ का खुलवाया खाता

Update: 2020-03-31 15:55 GMT

जशपुर,31 मार्च 2020। लॉकडॉउन के वक्त पुलिस केवल डंडे लेकर पीट ही नहीं रही है, वह और भी बहुत कुछ कर रही है। कहीं पर जवान गीत सूना रहे हैं तो कहीं समझा रहे हैं कि घर पर रहिए। कई जगहों पर विभाग निराश्रितों तक पहुँच रहा है और उचित मदद उपलब्ध करा रहा है।
इन सबके बीच कुनकुरी टीआई विशाल कूजूर ने ध्यान खींचा है। विशाल के थाना क्षेत्र में छ शहीदों का परिवार है, इनमें एक उस अमरदीप का भी परिवार है जो हालिया हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था। अमरदीप परिवार का इकलौता आधार था। विशाल इन सभी छ शहीद परिवारों के घरों पर पहुँचे और उन्होंने एक एक महिने का राशन दिया। खारीझरिया गाँव में रहने वाले शहीद अरविंद मिंज के पिता को दवाएँ आसपास नहीं मिल रही थी, वो दवाएँ उन्हे मंगाकर दी गईं। TI विशाल ने यह सब अपनी तनख़्वाह से किया।

शहीद अमरदीप की माँ से पता चला कि बैंक में खाता नहीं खुल रहा है जिससे शासन से मिलने वाली राशि नहीं आ पा रही है, विशाल ने वह खाता भी खुलवाया। TI विशाल लंबे अरसे तक सघन नक्सल इलाके में अपनी सेवाएँ दी हैं। विशाल ने NPG से कहा
“मैंने नक्सल मोर्चे पर लड़ते हुए कई साथियों को शहीद होते देखा है.. मुझे लगा कि बेहतर है कि मैं ख़ुद पहुँच कर इन शहीदों के माता पिता से मिलूं और जान समझ लूँ कि कोई दिक़्क़त तो नहीं है.. जो समझ आया कि कर सकता हूँ मैंने कर दिया.. मैं आगे भी जाउंगा”

Tags:    

Similar News