Vat Savitri Vrat & Shani Jayanti 2024 : 6 जून को वट सावित्री व्रत और शनि जयंती का महासंयोग, कई राशियों के लिए होगा लकी

6 जून 2024 को शनि जयंती के साथ-साथ वट सावित्री व्रत भी है। वट सावित्री और शनि जयंती का यह महासंयोग कई साल बाद बन रहा है।

Update: 2024-05-17 07:37 GMT

हिंदू धर्म के लोगों के लिए वट सावित्री व्रत और शनि जयंती दोनों का विशेष महत्व है। वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ मास में पड़ने वाली कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के दिन वट सावित्री का व्रत रखा जाता है। वहीं इसी तिथि के दिन ही इस बार शनि जयंती पड़ रही है।

6 जून 2024 को शनि जयंती के साथ-साथ वट सावित्री व्रत भी है। वट सावित्री और शनि जयंती का यह महासंयोग कई साल बाद बन रहा है। ऐसे में इस संयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा।

आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में, जिनके लिए यह महासंयोग लकी रह सकता है।



मकर राशि

वट सावित्री और शनि जयंती का महासंयोग सबसे ज्यादा मकर राशि के लोगों के लिए शुभ रह सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है। भाग्य से मिले साथ की वजह से हर कार्य में सफलता मिल सकती है। कारोबार में भी आर्थिक लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि

नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो जल्द ही आपको खुशखबरी मिल सकती है। मित्रों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे। घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। बिजनेस में आर्थिक लाभ हो सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए वट सावित्री और शनि जयंती का महासंयोग शुभ समाचार लेकर आ सकता है। कारोबार में सफलता मिल सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, उन्हें जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

सिंह राशि

कारोबार में धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है। करियर में शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। विदेश घूमने के लिए जा सकते हैं।

कर्क राशि

भाग्य से मिले साथ की वजह से कारोबार में अच्छी कमाई हो सकती है, जिससे धन-संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के साथ-साथ मान सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।

Tags:    

Similar News