Akshay Tritiya 2024 Planet Prediction : अक्षय तृतीया पर कई राजयोग का शुभ संयोग, इन राशियों की पांचों उंगलियां होंगी घी में

इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी, शुक्रआदित्य, कालानिधि और शश राजयोग रहेगा। इन राजयोग के प्रभाव से 5 राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी.

Update: 2024-05-08 16:32 GMT

इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी, शुक्रआदित्य, कालानिधि और शश राजयोग रहेगा। इन राजयोग के प्रभाव से 5 राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी और धन संपत्ति आदि का लाभ मिलेगा।

अक्षय तृतीया 10 मई शुक्रवार को है। अक्षय तृतीया पर इस बार एक साथ कई शुभ योग बनने जा रहा है। दरअसल, इस दिन गुरु वृषभ राशि में रहेंगे और इस दिन चंद्रमा भी इसी राशि में गोचर करेंगे जिससे गजकेसरी राजयोग बनेगा। शुक्र और बुध के मेष राशि में एक साथ विराजमान होने से कलानिधि योग और शनि स्वराशि में होंगे जिस से शश योग और चंद्रमा उच्च राशि में जिससे शशि योग बनेगा। वहीं, सूर्य और शुक्र के मेष राशि में गोचर से शुक्र आदित्य राजयोग भी रहने वाला है

अक्षय तृतीया पर एक साथ इतने राजयोग का बनने वृषभ सहित 5 राशि के जातकों के लिए उत्तम फलदायी साबित होने वाला है। आइए जानते हैं अक्षय तृतीया पर बनने वाले ग्रह योगों से किन किन राशियों को फायदा होने वाला है।



वृषभ राशि : साहस और आत्मविश्वास से मिलेगी सफलता


अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर वृषभ राशि के जातकों को गजकेसरी राजयोग से लाभ मिलेगा। साहस और आत्मविश्वास के बल पर हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे और धन दौलत की प्राप्ति होगी। वृषभ राशि के जातकों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। साथ ही इस अवधि में आपको करियर में नए अवसर मिलेंगे। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें अब आपको सफलता मिलेगा। साथ ही आप अपने मनपसंद की कोई लग्जरी आइटम भी अपने लिए खरीद सकते हैं।

कर्क राशि : खूब लाभ और सफलता मिलेगी


कर्क राशिवालों के लिए अक्षय तृतीया पर बने राजयोग से खूब लाभ और सफलता मिलने वाली है। इस दौरान आपकी आध्यात्म की तरफ रुचि अधिक रहने वाली है। आपको समाज में भी अलग लोकप्रियता और मान सम्मान मिलेगा। आपको इस दौरान कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है जिसका इंतजार आप लंबे समय से कर रहे थे। व्यापारियों के कारोबार में उन्नति और सफलता मिलेगा। कारोबार के विस्तार के लिए भी समय काफी अच्छा है। आप अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं।


कन्या राशि : करियर में मिलेगी नई सफलता

अक्षय तृतीया पर कन्या राशि के जातक नया वाहन खरीद सकते हैं। साथ ही इस अवधि में आपका कोई संपत्ति खरीदना का सपना पूरा हो सकता है। इन सभी योग के प्रभाव से आप अपने करियर में नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ है तो इस अवधि में आपको अपना धन वापस मिल सकता है। साथ ही आपको हर कार्य में सफलता मिलने से आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि : अच्छे दिन की होगी शुरुआत

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया से अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। इस अवधि में आपको करियर में कोई बड़ी उपलब्धि या सफलता मिल सकता है। साथ ही आपका समाज में खूब मान सम्मान बढ़ेगा। इतना ही नहीं इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिल सकता है। आपको धन दौलत में वृद्धि के भी योग हैं। साथ ही इन योग के शुभ प्रभाव से आपके जीवन में जो समस्याएं थी वह सब अब दूर हो जाएंगी और आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान आपको परिवार वालों का भी पूरा सहयोग और प्यार मिलेगा।


मकर राशि : जीवन में आएंगी नई खुशियां और उमंग

अक्षय तृतीया पर बने शुभ योग आपके जीवन में नई उमंग और खुशियां लेकर आने वाले हैं। यदि आपका अपने जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा है तो वह इस दौरान दूर हो जाएगा। साथ ही आपके धनवान बनने के भी योग है। साथ ही आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाएंगी। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर जो परेशानी में चल रहे थे वह पहले से मजबूत हो जाएगी। साथ ही आपको करियर में आगे बढ़ने के कई अच्छे मौके मिलेंगे।

Tags:    

Similar News