पत्नी ने पति के साथ मिलकर प्रेमी को दी मौत की सजा: मिलने बुलाया फिर कुल्हाड़ी से हमला कर उतार दिया मौत के घाट...पढ़े पूरा मामला....

Update: 2022-04-05 12:01 GMT

जशपुर 5 अप्रैल 2022। सोमवार को थाना नारायणपुर क्षेत्र के अंतर्गत पुलिया के पास मिली लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। युवक की हत्या उसकी प्रेमिका ने अपने पति के साथ मिलकर टंगिया से हमला कर की थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरसअल ये घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बासनताला बेलटोली कच्ची मार्ग पुलिया की है। सोमवार को 36 साल के एक युवक का शव पड़ा मिला था। शव के सिर पर धारदार हथियार के निशान पाये गए थे, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की।पुलिस ने मृतक की पहचान सोनू यादव 36 वर्ष निवासी बासनताला के रूप में की। साथ ही पूछताछ में पुलिस को पता चला कि, मृतक सोनू हमेसा बनडीपा मोहल्ला जाया करता था और वहां रहने वाली विवाहिता महिला सावित्री से मिलना जुलना करता था। पूछताछ के बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर महिला और उसके पति ललित चौहान को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान दोनों ज्यादा देर झूट नहीं बोल पाये और पुलिस के सामने मृतक सोनू की हत्या करने की बात कबूल की। आरोपी दंपति ने बताया कि, मृतक सोनू का उसकी पत्नी सावित्री से प्रेम संबंध था और दोनों का मिलना जुलना भी था। इस बात की जानकारी जब उसे हुई तो वो गुस्से में आकर मृतक से मारपीट भी किया था, लेकिन इसके बाद भी सोनू यादव उसकी पत्नी से जबरन मिलता जुलता था और उसे अपने साथ भगाकर ले जाना चाहता था।

मृतक के इस रवैये से ललित चौहान काफी परेशान था, उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उसके प्रेमी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। प्लानिंग के तहत ही 3 अप्रैल रविवार की रात 9 बजे महिला ने अपने प्रेमी को फोन कर मिलने के लिए पुलिया के पास बुलाया। जैसे ही वहां पर मृतक पहुंचा तो पीछे से प्रेमिका के पति ने कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर दिया। अचानक हुए वार के बाद लहूलुहान हालत में सोनू अपनी बाइक से नीचे जमीन पर गिर गया। नीचे गिरने के बाद प्रेमिका ने रस्सी से गला घोंटकर और उसके पति के द्वारा फिर से कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात के बाद मृतक के पास रखे मोबाइल, नगदी 12 हजार लेकर पति-पत्नी अपने घर आ गए।

फिलहाल आरोपियों की निशानदेही पर कुल्हाड़ी, मृतक का मोबाइल, सिम और नगदी रकम जब्त किया गया है। साथ ही दोनों के खिलाफ धारा 302, 201, 120 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News